Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, सीएम धामी ने लोगों से की ये अपील

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा अस्थाई रूप से रोक दी है।

Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, सीएम धामी ने लोगों से की ये अपील
X

Mausam Ki Jankari (मौसम की जानकारी): मौसम विभाग (Meteorological Department) से भारी बारिश (Heavy rain) का अलर्ट मिलने के बाद उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है। सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सारे इंतजाम किए गए, अलर्ट जारी किया गया। मैंने मुख्य सचिव और सभी डीएम-एसएसपी से बात की है। हम- मंत्री और अधिकारी आज शाम 5:30 बजे फिर मिलेंगे। हमने चार धाम यात्रा करने वाले सभी भक्तों से 18-19 अक्टूबर के लिए भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर यात्रा 1-2 दिनों के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए सीएम ने मुख्य सचिव से राज्य के हालात की जानकारी ली। सीएम ने निर्देश दिए कि संवेदनशील स्थानों पर पुलिस, एसडीआरएफ और अन्य संबंधित कर्मियों को हाई अलर्ट पर रखा जाए. उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा मार्ग पर विशेष ध्यान रखा जाए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की यात्रा अस्थाई रूप से रोक दी है। वहीं राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज में 18 अक्टूबर को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 18 अक्टूबर को उत्तराखंड में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट और 17 से 19 अक्टूबर तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही राज्य सरकार को सतर्क रहने और आवश्यक व्यवस्था करने के लिए कहा है। आईएमडी ने अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चम्पावत, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और पौड़ी गढ़वाल में भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

Next Story