Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हैदराबाद में दोबारा हुई बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत, बाढ़ के नुकसान की गणना के लिए उच्च-स्तरीय समिति के गठन की मांग, जारी किया अलर्ट

Mausam Ki Jankari: हैदराबाद में एक बार फिर हुई बरसात ने लोगों की मुसीबत को बढ़ा दिया है। बीते 4 दिनों में यह दूसरी बार है, जब हैदराबाद में तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया।

Mausam Ki Jankari:  हैदराबाद में दोबारा हुई बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत, बाढ़ के नुकसान की गणना के लिए उच्च-स्तरीय समिति के गठन की मांग, जारी किया अलर्ट
X
हैदराबाद बारिश

Mausam Ki Jankari: हैदराबाद में एक बार फिर हुई बरसात ने लोगों की मुसीबत को बढ़ा दिया है। बीते 4 दिनों में यह दूसरी बार है, जब हैदराबाद में तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया। तो वहीं ट्रैफिक जाम हो गया। बीती 13 अक्टूबर की रात को भी तेलंगाना और हैदराबाद में जमकर बरसात हुई थी। इस दौरान कई लोगों की मौत भी हो गई थी।

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते शनिवार की शाम को हैदराबाद में जमकर बरसात हुई, जो रविवार सुबह तक जारी रही। इस दौरान कई निचले इलाकों में पानी भर गया और यातायात की समस्या का लोगों को सामना करना पड़ा। इसके अलावा हाईवे पर खड़ी गाड़ियां भी तेज बरसात की वजह से रुक गई।

जानकारी के लिए बता दें कि हैदराबाद के बाला नगर इलाके की झील ओवरफ्लो हो गई। जिसकी वजह से बाढ़ का खतरा बढ़ गया। झील का पानी ओवरफ्लो होने की वजह से बाढ़ का खतरा कई इलाकों में बढ़ गया था।

एक रिकॉर्ड के मुताबिक, बीते 24 घंटे में हुई बरसात की वजह से हैदराबाद के कई इलाकों में 15 सेंटीमीटर से ज्यादा बरसात रिकॉर्ड की गई है। इसमें ग्रेटर हैदराबाद, नामपल्ली, कोठी, सिंगापुर टाउनशिप जैसे इलाके शामिल है। जहां पर बरसात का पानी भर गया।

बता दें कि बीते 4 दिन पहले ही बरसात की वजह से हैदराबाद और तेलंगाना में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं राज्य सरकार ने बाढ़ और बारिश से करीब 5 हजार करोड़ के नुकसान की जानकारी दी। फिलहाल, राज्य सरकार की तरफ से बारिश प्रभावित इलाकों में राहत कार्य जारी है। मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश से रविवार को राहत मिलने की उम्मीद है। रविवार को कुछ इलाकों में एक या दो बार हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Next Story