Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: केरल के 12 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी, जारी किया ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड से लेकर केरल तक बारिश (Heavy Rain in kerala and uttarakhand) का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग (IMD) की तरफ से केरल के 12 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

Mausam ki Jankari: केरल के 12 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी, जारी किया ऑरेंज अलर्ट
X

उत्तराखंड से लेकर केरल तक बारिश (Heavy Rain in kerala and uttarakhand) का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग (IMD) की तरफ से केरल के 12 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Kerala orange alert) भी जारी कर दिया गया है। बाढ़ और भूस्खलन की वजह से अभी तक राज्य में 27 लोगों की मौत हो चुकी है।

केरल में अब तक 27 लोगों की मौत

केरल में मूसलाधार बारिश की वजह से हुए भूस्खलन में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कोट्टायम जिले में 14, इडुक्की जिले में 10 और तिरुवनंतपुरम, त्रिशूर और कोझीकोड जिलों में एक-एक की मौत हो चुकी है। कोट्टायम में भूस्खलन में मारे गए 13 लोगों के शव बरामद किए गए। उनमें से एक इडुक्की जिले का रहना वाला बताया जा रहा है।

उत्तराखंड में रेड अलर्ट

केरल के दक्षिण-मध्य जिलों में बारिश के बाद बाढ़ और लैंडस्लाइड से तबाही मची हुई है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में नौसेना और एनडीआरएफ रेस्क्यू जारी रखा है। कहा कि नौसेना, एनडीआरएफ, दमकलकर्मी और अन्य लोग क्षेत्रों में बचाव अभियान में जुटे हुए हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड, यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में आंधी और भारी बारिश की भविष्यवाणी के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड, पश्चिमी यूपी और हरियाणा के कुछ जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

Next Story