Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: दिल्ली में तेज हवा चलने से नीचे गिरेगा पारा, जानें आने वाले तीन दिन होंगे कैसे

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): राजधानी दिल्ली में प्रदूषण गिरते ही दिन का तापमान में भी गिर गया है लेकिन शुक्रवार तक एक बार फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है।

मौसम की जानकारी: दिल्ली में तेज हवा चलने से नीचे गिरेगा पारा, जानें आने वाले तीन दिन होंगे कैसे

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): राजधानी दिल्ली में प्रदूषण गिरते ही दिन का तापमान में गिरावट आ गई है। बुधवार को न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के कई हिस्सों में सुबह बुधवार को न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो दोपहर 2 बजे तक 22 डिग्री पहुंच गया।

वहीं बीते मंगलवार को तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आने वाले दो दिनों को लेकर मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान लगाया है।

इसके पीछे पहाड़ों से आने वाली हवाएं बताई जा रही हैं। पहाड़ों में इन दिनों बारिश और बर्फबारी हो रही है। जिसकी वजह से दिल्ली समेत उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है।

ऐसे में मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार तक तापमान गिरने और हवा की गति में कमी के चलते एक बार फिर से प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। आज बुधवार को वायु गुणवत्ता 280 दर्ज किया गया।

वहीं दिल्ली के आस पास के इलाकों की बात करें तो गाजियाबाद में 333, गुड़गांव में 266 और ग्रेटर नोएडा में 286 प्रदूषण का स्तर दर्ज किया गया। इसके साथ ही आंशिक बादल छाए रहने का अनुमान जाहिर किया है।

Next Story
Share it
Top