Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: दिल्ली की हवा आज भी खराब, शीतलहर के कारण दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें लेट

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर हवा खराब हो चली है।

मौसम की जानकारी: दिल्ली की हवा आज भी खराब, शीतलहर के कारण दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें लेटदिल्ली मौसम

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर हवा खराब हो चली है। वहीं शीतलहर की वजह से दिल्ली आने वाली ट्रेने भी लेट हैं। स्काइमेट मौसम विभाग एजेंसी ने बताया कि अगले 24 घंटों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना नहीं है।

ऐसे में हवा की रफ्तार बढ़ेगी, जिससे वायु गुणवत्ता में कुछ सुधार हो सकता है। वहीं 16 जनवरी को फिर से दिल्ली में बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी है। जिससे प्रदूषण साफ होने की उम्मीद है। यहां पीएम 2.5 का स्तर 205 और 10 का स्तर 185 पहुंच गया है जो खराब स्थिति को दर्शाता है।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। हैदराबाद-नई दिल्ली तेलंगाना एक्सप्रेस, रीवा-आनंद विहार रीवा एक्सप्रेस, चेन्नई-नई दिल्ली तमिलनाडु एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस देरी से चल रही हैं। वहीं इससे पहले बीते मंगलावर को उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली 19 ट्रेनें देरी से चलीं थी।

दिल्ली एनसीआर में सुबह के वक्त धूप निकल आई है और ठंड का सितम जारी है। जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम सर्द बना हुआ है। दिसंबर के महीने में और अब जनवरी में लगातार पश्चिमी विक्षोभ से बर्फबारी और बारिश हो रही है।

दरअसल, बीते दिनों जम्मू-कश्मीर-हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी दर्ज की गई थी। जिससे लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गुलमर्ग, पहलगाम, शिमला, मनाली, नैनीताल और मसूरी जैसे टूरिस्ट प्लेस बर्फ से ढके हुए हैं।

वहीं 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच पहाड़ों में भारी बर्फबारी होने की संभावना है। अगल यहां बर्फबारी होती है तो मैदान इलाकों पंजाब हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में मौसम ठंडा हो जाएगा।

Next Story
Top