Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: उत्तर भारत के इन 6 राज्यों में ठंड का दिखा रंग, दिल्ली में येलो अलर्ट... शीतलहर जारी

Mausam Ki Jankari: जनवरी की ठंड का अब रंग पूरी तरह से दिखने लगा है। मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर (Cold Wave) को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Mausam Ki Jankari: उत्तर भारत के इन 6 राज्यों में ठंड का दिखा रंग, दिल्ली में येलो अलर्ट... शीतलहर जारी
X

Mausam Ki Jankari: जनवरी की ठंड का अब रंग पूरी तरह से दिखने लगा है। मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर (Cold Wave) को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। कई इलाकों में घना कोहरा (Dense Fog) की चेतावनी भी दी है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य प्रदेश में ठंड का कहर जारी है। इन राज्यों में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में चक्रवाती हवाओं का असर देखने को मिल रहा है। अगले 24 घंटे तक यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा।

मौसम विभाग ने कहा कि भारत के कई उत्तरी हिस्सों में घना कोहरा और शीतलहर की वजह से ठंड बढ़ेगी। दिल्ली में शीतलहर और कोहरा अगले 2 दिनों तक छाया रहेगा। आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 16 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने दिल्ली में ठंड के चलते येलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में ठिठुरन बढ़ गई है। 19 जनवरी तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी। दिल्ली में वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक आज 339 है, जो बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया है।

बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल, सिक्किम और झारखंड जैसे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है। अरुणाचल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल में भारी बारिश होगी।

Next Story