Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: ओडिशा-छत्तीसगढ़ समेत देश के इन राज्यों में अलर्ट, कहां-कहां होगी बारिश, जानिए मौसम का हाल

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश (Odisha, Chhattisgarh and Madhya Pradesh) में भारी बारिश हो सकती हैं।

Mausam ki Jankari: ओडिशा-छत्तीसगढ़ समेत देश के इन राज्यों में अलर्ट, कहां-कहां होगी बारिश, जानिए मौसम का हाल
X
मौसम की जानकारी 

Mausam ki Jankari: मौसम विभाग (weather department) ने जानकारी दी है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश (Odisha, Chhattisgarh and Madhya Pradesh) में भारी बारिश हो सकती हैं। सोमवार को बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बन रहे कम दबाव का क्षेत्र अब तेज हो चला है, जिसका असर पश्चिम और मध्य भारत में खासा दिखेगा।


मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपडेट करते हुए कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव का क्षेत्र की वजह से कई राज्यों में बारिश हो रही है और हुई भी है। सोमवार को ओडिशा तट को यह पार कर गया है। इसका प्रभाव पश्चिमी और मध्य भारत में दिखेगा। आईएमडी ने 13 से 14 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण में किया है।

उत्तर भारत का मौसम

आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। बाकि राज्यों को भी अलर्ट कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए उत्तर भारत में मौसम का अलर्ट किया है। जिसमें दिल्ली और उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में बारिश की संभावना है। दिल्ली एनसीआर में सोमवार को कई इलाकों में बारिश सुबह से रुक रुक कर हो रही है। 12-16 सितंबर के दौरान उत्तराखंड में भी हल्की बारिश का अलर्ट किया गया है। उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 48 घंटों के दौरान ओडिशा से बंगाल तक बारिश की अलर्ट किया है।

Next Story