Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी: दिल्ली में बारिश के साथ ओले पड़ने की आशंका, उत्तर भारत में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम की जानकारी : मौसम बदलने से उत्तर भारत में 5 और 6 मार्च को भारी बारिश और तूफानी हवाओं के साथ ओले गिरने की संभावना है। इसको लेकर कंपनी ने उत्तर भारत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम की जानकारी: दिल्ली में बारिश के साथ ओले पड़ने की आशंका, उत्तर भारत में ऑरेंज अलर्ट जारीमौसम की जानकारी

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari): देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम में बदलाव होने की आशंका है। जिस कारण राजधानी में बारिश होने की संभावनाएं हैं। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि आने वाले 4 तारीख के बाद बारिश हो सकती है।

निजी मौसम विज्ञान कंपनी स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली में 4 से 7 मार्च के बीच कई जगहों पर वर्षा होने की संभावना है। इसमें 5 और 6 मार्च को सबसे अधिक बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

उत्तर भारत में ऑरेंज अलर्ट जारी

वहीं कंपनी के एमडी जतिन सिंह का कहना है कि मौसम बदलने से उत्तर भारत में 5 और 6 मार्च को भारी बारिश और तूफानी हवाओं के साथ ओले गिरने की संभावना है। इसको लेकर कंपनी ने उत्तर भारत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इस हफ्ते बिगड़ा मौसम फसलों को भी नुकसान पहुंचा सकता है। कंपनी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अच्छी बारिश होगी जिससे मौसमी फसलों को नुकसान होने का पूरा अंदेशा है। इस महीने के शुरूआत में एक मार्च को दिल्ली में अच्छी बारिश दर्ज हुई थी।

उत्तर प्रदेश में बारिश का आशंका

अब 4 मार्च को नया सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ों पर आएगा। इसके प्रभाव से राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बनेगा जिससे पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में 4 से 7 मार्च के बीच अधिकांश स्थानों पर तेज़ बारिश होने और ओले गिरने की संभावना है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में भी इसी दौरान भारी बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं।

Next Story
Top