Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोनाल्ड ट्रंप के डिनर में शामिल नहीं होंगे मनमोहन सिंह समेत ये नेता, इस बात से हैं नाराज

Donald Trump Dinner: सोमवार के डिनर में डोनाल्ड ट्रंप को ट्रंप थाली पेश की जाएगी। यह डिनर आईटीसी मौर्या के बुखारा रेस्तरां में किया जाएगा जिसमें उन्हें स्पेशल डिश खिलाई जाएगी।

डोनाल्ड ट्रंप के डिनर में शामिल नहीं होंगे मनमोहन सिंह समेत ये नेता, इस बात से हैं नाराजDonald Trump Dinner

Donald Trump Dinner: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए राष्ट्रपति भवन में मंगलवार डिनर का प्रबंध किया गया है। जिसमें उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय कैबिनेट के सदस्यों के साथ-साथ राज्यसभा और लोकसभा के विपक्षी पार्टी के नेताओं को भी न्योता भेजा गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के नेता अधीर रंजन और गुलाम नबी आजाद को भी न्योता भेजा था। मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के सभी नेताओं नें डिनर पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

मनमोहन समेत इन नेताओं ने डिनर में शामिल होने से किया इनकार

रिपोर्ट के अनुसार, डॉ मनमोहन सिंह और गुलाम नबी आजाद इस डिनर में शामिल होने वाले थे। लेकिन सोमवार की शाम को उन्होंने भी इस डिनर पार्टी में आने से मना कर दिया।

क्यों गुस्सा हुए विपक्षी दल के नेता

असल में राष्ट्रपति के डिनर पार्टी में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किया गया है। कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि सोनिया गांधी को डिनर पार्टी में न बुलाकर उनका अपमान किया गया है। तो अगर सोनिया गांधी डिनर पार्टी में नहीं जा रहीं तो उनके जाने का सवाल ही नहीं उठता। उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी के अमेरिका जाने के बाद वो वहां की दोनों पार्टियों से मुलाकात करते हैं। इसलिए परंपरा के तौर पर भी सोनिया गांधी को आमंत्रित करना जरुरी था।

सोमवार के डिनर का प्लान

सोमवार के डिनर में डोनाल्ड ट्रंप को ट्रंप थाली पेश की जाएगी। यह डिनर आईटीसी मौर्या के बुखारा रेस्तरां में किया जाएगा जिसमें उन्हें स्पेशल डिश खिलाई जाएगी। बता दें कि इसी रेस्तरां में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 2010 और 2015 में डिनर का आनंद से चुके हैं। उन्हें ओबामा प्लेटर पेश किया गया था। जिसमें उन्हें मछली टिक्का, तंदूरी झींगा मुर्ग बोटी बुखारा और कबाब दिया गया था। इतना ही नहीं, जब बिल क्लिंटन भारत आए थे तो उनके क्लिंटन थाली में भी विशेष तरह के व्यंजनों को पेश किया गया था।

Next Story
Top