Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Manipur Congress Crisis: मणिपुर में कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 8 विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

Manipur Congress Crisis: कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने गोविंददास को पिछले साल दिसंबर में प्रदेश अध्‍यक्ष चूना गया था। आपको बता दें कि मणिपुर में भी अगले साल चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। यहां वर्तमान में बीजेपी की गठबंधन की सरकार है। बीजेपी ने मणिपुर विधानसभा चुनाव में 2017 में पहली बार जीत दर्ज की थी। इस बार बीजेपी का दावा है कि वह 60 सीटें जीतकर सत्‍ता में बनी रहेगी।

Manipur Congress Crisis: मणिपुर में कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 8 विधायक बीजेपी में हो सकते है शामिल
X

मणिपुर में कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

Manipur Congress Crisis देश में कांग्रेस पार्टी में आंतरिक तौर पर कुछ ठीक नहीं चल रही है। पंजाब (Punjab) में सियासी भूचाल के बाद मणिपुर में भी कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि मणिपुर कांग्रेस अध्‍यक्ष गोविंददास कोंथुजम (Manipur Congress President Govinddas Konthujam) ने इस्‍तीफा (Resign) दे दिया है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे है कि गोविंददास के साथ 8 अन्य विधायक बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। इस बारे में मीडिया रिपोर्टस से जानकारी प्राप्त हुई है। मणिपुर के विष्‍णुपर सीट से गोविंददास 6 बार विधायक चुने जा चुके है।

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने गोविंददास को पिछले साल दिसंबर में प्रदेश अध्‍यक्ष चूना गया था। आपको बता दें कि मणिपुर में भी अगले साल चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। यहां वर्तमान में बीजेपी की गठबंधन की सरकार है। बीजेपी ने मणिपुर विधानसभा चुनाव में 2017 में पहली बार जीत दर्ज की थी। इस बार बीजेपी का दावा है कि वह 60 सीटें जीतकर सत्‍ता में बनी रहेगी।

बीजेपी एनपीपी, एनपीएफ और 3 निर्दलीय के समर्थन से गठबंधन सरकार है। गठबंधन के पास कुल 36 विधायक हैं। हालांकि कांग्रेस 2017 के चुनावों में बीजेपी से अधिक सीटें हासिल करने में सफल रही थी। कांग्रेस ने 28 सीटें जीती थीं, वहीं बीजेपी ने 21 सीटें जीती थीं. एनपीएफ और एनपीपी ने 4-4 सीटों पर जीत हासिल की थी। आपको बता दें कि मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस के पास 17 सीट हैं तो बीजेपी के पास 25 सीटें। एनपीपी और एनपीएफ में 4-4 सदस्य हैं। तृणमूल कांग्रेस के पास एक विधायक और 3 निर्दलीय विधायक हैं। बीजेपी ने अगामी चुनाव में जीत का दावा किया है।

Next Story