Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: ममता बनर्जी चुनी गईं विधायक दल की नेता, 5 मई को लेंगी शपथ, पीएम मोदी पर कसा तंज

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। अब वह 5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी।

बड़ी खबर: ममता बनर्जी चुनी गईं विधायक दल की नेता, 5 मई को लेंगी शपथ, पीएम मोदी पर कसा तंज
X

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद खुद ममता राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। अब वह 5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। लेकिन इस बीच उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने बधाई संदेश तो दिया। लेकिन यह पहली बार है, जब किसी पीएम ने फोन नहीं किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद ममता बनर्जी को बधाई दी थी। पीएम के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने ममता बनर्जी को जीत पर बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि बंगाल में टीएमसी की जीत के लिए ममता दीदी को बधाई। आगे लिखा कोरोना के खिलाफ जीत हासिल करने और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए केंद्र बंगाल की हर संभव मदद करेगा।

बता दे कि बंगाल की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली नंदीग्राम पर भले ही ममता बनर्जी हार गई हो। लेकिन उन्होंने बंगाल में टीएमसी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। अब इसके बाद आज शाम बंगाल के राज्यपाल से ममता बनर्जी मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी। ममता बनर्जी विधायक दल की नेता चुन ली गई है अब वह 5 मई को सरकार बनाएंगे

बीते रविवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणामों में टीएमसी ने 213 सीटें हासिल की थी। जबकि टीएमसी ने 200 प्लस का लक्ष्य रखा था। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने 77 सीटों पर जीत हासिल की। इसके अलावा बीजेपी ने नंदीग्राम सीट पर भी जीत हासिल की।

Next Story