Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ममता बनर्जी का मंत्रिमंडल: राज्यपाल ने 43 नए मंत्रियों को पद और गोपनियता की दिलाई शपथ, आठ महिला मंत्री को मिली जगह

राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 43 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। इससे पहले बीती 5 मई को ममता बनर्जी ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

ममता बनर्जी का मंत्रिमंडल:  राज्यपाल ने 43 नए मंत्रियों को पद और गोपनियता की दिलाई शपथ, आठ महिला मंत्री को मिली जगह
X

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की कैबिनेट के नए मंत्रियों ने शपथ ले ली है। सोमवार को राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 43 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। इससे पहले बीती 5 मई को ममता बनर्जी ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। जिसके बाद आज सोमवार को उनके कैबिनेट के नए मंत्रियों ने शपथ ली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रिमंडल में 24 कैबिनेट मंत्री बने हैं, तो वहीं 19 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। इन 19 मंत्रियों में से कुछ को स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनाया गया है और कुछ को राज्य मंत्री का प्रभार सौंपा गया है। अभी तक विभागों का ऐलान नहीं किया गया है। जल्दी विभागों का ऐलान भी कर दिया जाएगा।

ममता बनर्जी के नए मंत्रिमंडल में कई पुराने नेताओं को भी शामिल किया गया है और इस बार ममता बनर्जी ने अपनी कैबिनेट में युवाओं को भी जगह दी है। बंगाल सरकार के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को एक बार फिर से मंत्रिमंडल में जगह दी गई है।

मंत्रीमंडल में आठ महिला मंत्री

ममता बनर्जी ने अपनी कैबिनेट में इस बार 8 महिला मंत्रियों को जगह दी है। इसमें पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी और पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर समेत कई नए चेहरों को भी इस बार कैबिनेट में जगह दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह के बाद आज दोपहर 3 बजे तक ममता बनर्जी की कैबिनेट के इन मंत्रियों को विभागों को बंट दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग अपने पास रख सकती हैं।

और पढ़ें
Next Story