logo
Breaking

भारत की सबसे खतरनाक कमांडो फ़ोर्स के चीफ बने मेजर जनरल एके ढींगरा

भारत के रक्षा मंत्रालय ने आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल आपरेशंस डिविजन का पहला मुखिया मेजर जनरल एके ढींगरा को नियुक्त किया गया है।

भारत की सबसे खतरनाक कमांडो फ़ोर्स के चीफ बने मेजर जनरल एके ढींगरा

भारत के रक्षा मंत्रालय ने आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल आपरेशंस डिविजन का पहला मुखिया मेजर जनरल एके ढींगरा को नियुक्त किया गया है। इस त्री सेना के डिविजन में पैराशूट रेजिमेंट, नौसेना की मार्कोस और वायु सेना के गरुड़ कमांडों बल शामिल होंगे। यह भारती की सबसे खतरनाक सेना की है।

भारती की इंडियन आर्मी, इंडियन एयरफोर्स और इंडियन नेवी के सर्वश्रेष्ठ कमांडो की यूनिट ने अपना कार्य करना शुरू कर दिया है। यह पहला मौके होगा जब भारत की तीनों सेनाएं एक कमांड और नियंत्रण ढांचे के अंतर्गत कार्य करेंगी। इससे ट्रेनिंग खर्च भी कम होगा। भारत के रक्षा मंत्रालय ने इसकी जिम्मेदारी मेजर जनरल ढींगरा को सौंपी है।

मेजर जनरल एके ढींगरा स्पेशल फोर्सेज के दिग्गज माने जाते हैं। वह कुलीन एक पैरा स्पेशल फोर्सेज रेजिमेंट से आते हैं और उन्होंने अमेरिका में स्पेशल ऑपरेशंस कोर्स भी किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल आपरेशंस डिविजन के अंतर्गत 3,000 कमांडो होंगे और मुख्यालय उत्तर प्रदेश के आगरा या बैंगलूरू में बनाया जाएगा।

Share it
Top