Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महात्मा गांधी जयंती 2020: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर बापू को दी श्रद्धांजलि, राहुल बोले मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा

हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है।

महात्मा गांधी जयंती 2020: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर बापू को दी श्रद्धांजलि, राहुल बोले मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा
X
पीएम मोदी

महात्मा गांधी जयंती 2020: आज (2 अक्टूबर) को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह राजघाट पहुंचे और बापू को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान यहां पर जयंती के अवसर पर भजन का भी आयोजन किया गया। इसे पहले पीएम मोदी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए बापू को नमन किया। उन्होंने लिखा, हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी ने विजय घाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी है। आज उनकी 116वीं जयंती है, इस मौके पर पीएम ने उन्हें नमन किया।

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं। सत्य, अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और सौहार्द का संचार करके समस्त विश्वओ के कल्याहण का मार्ग प्रशस्त- करता है। वे संपूर्ण मानवता के प्रेरणा-स्रोत बने हुए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा अमित शाह ने भी बापू की जयंती पर उन्हें नमन किया है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, गांधी जी के असाधारण व्यक्तित्व व साधनापूर्ण जीवन ने विश्व को शांति, अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया। स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके स्वप्न को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहा है। गांधी जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।

मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की जयंती पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा... मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं।' गाँधी जयंती की शुभकामनाएँ।

Next Story