Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mahatma Gandhi Death Anniversary: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi Death Anniversary: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि हमें उनके आदर्शों, अहिंसा, सादगी का पालन करना चाहिए। हम उनके सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

Mahatma Gandhi Death Anniversary: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
X

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि

Mahatma Gandhi Death Anniversary पूरा देश आज महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इस मौके पर देशभर में बापू को याद कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है। महात्मा गांधी आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके विचार आज भी हमें आगे बढ़ने और कुछ अच्छा करने की प्रेरणा देते हैं। आपको बता दें कि 30 जनवरी को 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- उनके आदर्शों, अहिंसा, सादगी का पालन करना चाहिए

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि हमें उनके आदर्शों, अहिंसा, सादगी का पालन करना चाहिए। हम उनके सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

पीएम मोदी ने किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और शहीद दिवस पर भारत की स्वतंत्रता के लिए खुद को समर्पित करने वाले लोगों के बलिदान को याद किया।

राहुल गांधी ने किया बापू को याद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पुण्यतिथि के मौके पर बापू को याद किया। राहुल गांधी ने वीडियो के साथ महात्मा गांधी के एक कोट को ट्वीट करते हुए लिखा कि सत्य लोगों के समर्थन के बिना भी खड़ा रहता है, वह आत्मनिर्भर है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने श्रद्धांजलि दी

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि आज के दिन हमें संकल्प लेना चाहिए कि उनके दिखाए गए रास्ते को हम अनुसरण करें। आज हमें उन लोगों को भी याद करना चाहिए जिनकी वजह से हमें लोकतांत्रिक राष्ट्र मिला।

और पढ़ें
Next Story