Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maharashtra Weather Today महाराष्ट्र में बाढ़-लैंडस्लाइड से अब तक 57 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने बाढ़ पीडि़तों को निकालने और उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट करने के आदेश दे दिए हैं। अभी भी कई इलाकों में बारिश हो रही है।

Maharashtra Weather Today महाराष्ट्र में बाढ़-लैंडस्लाइड से अब तक 57 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी
X

महाराष्ट्र में इन दिनों बारिश से बुरा हाल है। हर तरफ नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। जिसकी वजह से कहीं बाढ़ आ गई है तो कहीं लैंडस्लाइड हो रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक महाराष्ट्र में बाढ़ और लैंडस्लाइड से 57 लोगों की मौत हो चुकी है। रायगढ़ में भीषण भूस्खलन से बड़ी तबाही हुई, मलबे में दबने से 35 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने बाढ़ पीडि़तों को निकालने और उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट करने के आदेश दे दिए हैं। जो उन क्षेत्रों में रह रहे हैं, जहां भूस्खलन की संभावना है। रायगढ़ के तलाई गांव में भूस्खलन से करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी जिले के कई इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

मौसम विभाग के मुताबिक, रायगढ़ जिले के कोंकण क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। लगातार बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ और भूस्खलन के चलते हजारों लोग फंस गए हैं। मुंबई से करीब 70 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिला है। बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को निकालने का काम जारी है। इसके लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया है। पुणे के लिए 27 जुलाई तक बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

एनडीआरएफ टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। केंद्र सरकार लोगों की जान बचाने के लिए हर संभव मदद देने के लिए कह रही है। पीएम मोदी ने ठाकरे से फोन पर बातचीत कर हर संभव मदद का वादा किया है। महाराष्ट्र में बारिश की वजह से रायगढ़ और सतारा में लैंडस्लाइड से 44 लोगों की मौत हो गई। जबकि 90 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। मुंबई में इमारत गिरने से 5 मरे।

Next Story