Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mumbai Rain: भारी बारिश से महाराष्ट्र पानी-पानी, कसारा घाट में भूस्‍खलन, इन राज्‍यों की ट्रेन सेवा बाधित

इस बीच खबर आई है कि महाराष्‍ट्र में पिछले कई दिनों हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह जलजमाव (Water Logging) हो गया है। इसका असर सड़क यातायात और रेल मार्गों पर पड़ा है। क्योंकि यहां के कसारा घाट (Kasara Ghat) में भी भारी बारिश के कारण भूस्‍खलन (Land Slide) होने की घटना सामने आई है। इस भूस्‍खलन से मुंबई का संपर्क का कई राज्यों से टूट गया है। नासिक और यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेन सेवा पूरी तरह से बाधित हो गई है।

Mumbai Rain: भारी बारिश से महाराष्ट्र पानी-पानी, कसारा घाट में भूस्‍खलन, इन राज्‍यों की ट्रेन सेवा बाधित
X

भारी बारिश से महाराष्ट्र पानी-पानी

महाराष्ट्र में भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से परेशानी बढ़ रही है। लोगों का जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। कई इलाकों में पानी कमर से ऊपर जा पहुंचा है तो कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है। ऐसे में बीएमसी (BMC) भी इस समस्या का समाधान करने में असफल हो रही है। इस बीच खबर आई है कि महाराष्‍ट्र में पिछले कई दिनों हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह जलजमाव (Water Logging) हो गया है। इसका असर सड़क यातायात और रेल मार्गों पर पड़ा है। क्योंकि यहां के कसारा घाट (Kasara Ghat) में भी भारी बारिश के कारण भूस्‍खलन (Land Slide) होने की घटना सामने आई है।

इस भूस्‍खलन से मुंबई का संपर्क का कई राज्यों से टूट गया है। नासिक और यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेन सेवा पूरी तरह से बाधित हो गई है। दरअसल इसी रेल लाइन के द्वारा मुंबई से यूपी-बिहार और अन्‍य राज्‍यों के लिए ट्रेनें जाती है। वहीं, मुंबई सेंट्रल के डीआरएम द्वारा ट्वीट के जरिए दी गई जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या जारी की है और इस हादसे के कारण कई ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है। रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि चिपलुन और कमाथे रेलवे स्‍टेशनों के बीच वशिष्ठी नदी पर बने पुल पर भारी बारिश के कारण जलस्‍तर बढ़ गया है।

यह रत्‍नागिरी सेक्‍शन में आता है। इस कारण खतरे को देखते हुए इस लाइन पर यात्री ट्रेनों का संचालन अस्‍थाई रूप से बंद कर दिया गया है। वहीं महाराष्‍ट्र में भारी बारिश के कारण कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। इससे अलग-अलग रेलवे स्‍टेशनों पर बड़ी संख्‍या में यात्री भी फंसे हैं। रेलवे इन सबके लिए खाने-पीने की व्‍यवस्‍था कर रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि दोपहर के बाद से रेल सेवा फिर से शुरू हो सकती है। जब तक सभी यात्रियों को इसी स्टेशन पर रहने की व्यवस्था की गई है।

Next Story