Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र: हिस्सेदारी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने निकाला नया फॉर्मूला, शरद पवार ने रखी ये डिमांड

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम के 19 दिन बाद सरकार गठन नहीं होने के चलते राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। लेकिन अभी भी सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी में चर्चाएं चल रही हैं।

महाराष्ट्र: हिस्सेदारी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने निकाला नया फॉर्मूला, शरद पवार ने रखी ये डिमांड

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम के 19 दिन बाद सरकार गठन नहीं होने के चलते राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। लेकिन अभी भी सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी में चर्चाएं चल रही हैं। कांग्रेस ने कहा कि अभी सरकार बनाने का वक्त है।

राज्य में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के बीच बातचीत का दौर चल रहा है और ऐसे में एनसीपी-कांग्रेस एक ने रोटेशनल फॉर्मूले के तहत सरकार बनाने को राजी होती दिख रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीपी और शिवसेन का ढाई ढाई साल का रोटेशनल सीएम होगा। एनसीपी की ये डिमांड है। तो वहीं डिप्टी सीएम का पद कांग्रेस पूरे पांच साल के लिए चाहती है।

तो वहीं 42 कैबिनेट मंत्रियों का बंटवारा भी हो। कांग्रेस-शिवसेना और एनसीपी के 14-14 मंत्री बनने का फॉर्मूला सामने आ रहा है। ऐसे में अगर कांग्रेस साथ देती है तो शिवसेना और एनसीपी, कांग्रेस मिलकर सरकार बना सकती है।

साफ है कि राज्य में शिवसेना सरकार बनाकर सीएम बनना चाहती है और एनसीपी कुछ शर्तों के साथ सरकार बनाने को राजी है लेकिन अभी तक कांग्रेस ने अपने पत्ते नहीं खोले है। अभी भी पार्टी दुविधा में है कि वो राज्य में शिवसेना का साथ दे या नहीं।

Next Story
Share it
Top