Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र: CAA-NRC पर महाविकास अघाड़ी गठबंधन अलग, उद्धव ठाकरे के बाद शरद पवार का बड़ा बयान

सीएए और एनआरसी को लेकर महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की अलग अलग राय सामने आ रही है।

सीएम उद्धव ठाकरे बोले, ब्रिटिश काल के कानूनों में बदलाव की जरूरतसीएम उद्धव ठाकरे

सीएए और एनआरसी को लेकर महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की अलग अलग राय सामने आ रही है। महा विकास अगाड़ी ने सीएए और एनपीआर के मुद्दे पर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह दोनों सीएए कानून के साथ-साथ जनगणना की पूर्व कवायद के समर्थक हैं। जिसके बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि वो शिवसेना नेता को समझाएंगे।

शरद पवार ने कहा कि हम शिवसेना को दोषी ठहराएंगे। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए सीएए-एनपीआर-एनआरसी को लेकर एक बड़ी बयानबाजी चल रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा कथित तौर पर भीमा कोरेगांव जांच के अधिग्रहण के लिए अनापत्ति जारी करने के कुछ दिनों बाद मतभेद सामने आए हैं।

वहीं ठाकरे ने पहले ही कह दिया था कि कांग्रेस और एनसीपी द्वारा अपनाए गए रुख के सीधे विपरीत हैं। शरद पवार जो प्रमुख हैं ने गठबंधन के भागीदारों के बीच नागरिकता के मुद्दे पर राय के विभाजन का विरोध किया। हालांकि दावा किया कि मतभेदों को सुलझा लिया जाएगा और शिवसेना अपने दृष्टिकोण को फिर से लागू करेगी।

बता दें कि सीएम ने दावा किया था कि एनपीआर को एनआरसी के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। महाराष्ट्र में नागरिकता सत्यापन अभ्यास नहीं किया जा रहा है, न ही भविष्य में ऐसा होगा। एनआरसी न केवल हिंदुओं और मुसलमानों को प्रभावित करेगा, बल्कि हमारे आदिवासी भाइयों को भी प्रभावित करेगा।

Next Story
Top