Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maharashtra Lockdown News: कोरोना पर एक्शन, नागपुर के बाद अकोला में लॉकडाउन, पुणे में नाइट कर्फ्यू

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की सरकार ने एक्शन लेते हुए नागपुर (Nagpur) के बाद अकोला (Akola) में भी लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है।

Maharashtra Lockdown News: कोरोना पर एक्शन, नागपुर के बाद अकोला में लॉकडाउन, पुणे में नाइट कर्फ्यू
X

महाराष्ट्र लॉकडाउन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Maharashtra Lockdown News: महाराष्ट्र (Maharashtra) में तेजी से बढ़ते कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की सरकार ने एक्शन लेते हुए नागपुर (Nagpur) के बाद अकोला (Akola) में भी लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है। ऐसे में इन जिलों में आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। लॉकडाउन के दौरान, केवल आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। अन्य आवश्यक सेवाओं के साथ सब्जी और दूध की दुकानें भी चलती रहेंगी ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर और अकोला के अलावा पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों के बढ़ने का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है। अकोला में शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। नागपुर के बाद अब अकोला में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगा रहेगा।

महाराष्ट्र में बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर अकोला जिले में प्रशासन ने शुक्रवार से सुबह तक लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। यह आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया था क्योंकि राज्य में हाल ही में कोविड-19 मामलों की संख्या में तेजी देखी गई है। ताजा आकंड़ों के मूताबिक, अकोला में 4,849 मामले सक्रिय हैं। अब तक जिले में 20,236 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मामलों में उछाल के कारण अधिक जगहों पर लॉकडाउन संभव है। पिछले 10 दिनों में जिले में 4,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जिले में लॉकडाउन लगाने का उद्देश्य कोरोना वायरस के मामलों को रोकना है। महाराष्ट्र में गुरुवार को 14,317 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए।

Next Story