Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gram Panchayat Election Result Live : महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट के लिए मतगणना जारी, शिवसेना-बीजेपी में कांटे की टक्कर

महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयुक्त यूपीएस मदान ने मतदान से पहले बताया था कि 20,000 सीटें ऐसी हैं, जहां सदस्य पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

Gram Panchayat Election Result Live : महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट के लिए मतगणना जारी, शिवसेना-बीजेपी में कांटे की टक्कर
X

Maharashtra Gram Panchayat Election Result Live Updates : महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों की मतगणना सोमवार सुबह से जारी है। अभी तक के रूझानों में बीजेपी पार्टी आगे चल रही है और शिवसेना पीछे चल रही है। महाराष्ट्र के 34 जिलों में 15 जनवरी को ग्राम पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। इस बार चुनावी मैदान में शिवसेना, कांग्रेस, राकांपा और भाजपा हैं। महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने 34 जिलों की 12,711 ग्राम पंचायतों के लिए वोटिंग करवाई थी। वहीं चुनाव से पहले 20,000 सीटें ऐसी थीं, जहां सदस्य पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम लाइव अपडेट (Maharashtra Gram Panchayat Election Result Live Updates)

* महाराष्ट्र में कुल 36 जिलों में से 34 में 14,000 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए मतगणना हो रही है

* महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम के रुझानों में हाइवे बाजार में पोपटराव पवार आगे निकले

* महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के दौरा 79 फीसदी हुआ मतदान

* महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान 34 जिलों में मतदान हुआ था मतदान

* महाराष्ट्र के 34 जिलों की 12,711 ग्राम पंचायतों पर मतगणना सुबह 9 बजे से शुरू हुआ

20 हजार सीटों पर पहले ही जीत गए उम्मीदवार

इस बार महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में कम से कम 14 ठाणे जिले के गांवों ने ग्राम पंचायत चुनावों का बहिष्कार किया था। मतदान के बाद राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र ग्राम पंचायतों के चुनावों में औसतन 79 प्रतिशत मतदान हुआ। महाराष्ट्र में 27,920 ग्राम पंचायतें हैं। गढ़चिरौली, नक्सल प्रभावित जिला है जहां पर सुबह साढ़े 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था। साथ ही गढ़चिरौली के अलावा चार अन्य तहसीलों में दोपहर 3 बजे मतदान समाप्त गया था। महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयुक्त यूपीएस मदान ने मतदान से पहले बताया था कि 20,000 सीटें ऐसी हैं, जहां सदस्य पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

Next Story