Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Petrol - Diesel Price: महाराष्ट्र के अलावा 3 राज्यों में कम हुए पेट्रोल डीजल के दाम, अब ये होंगे नए रेट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती कर रहे हैं।

Petrol - Diesel Price: महाराष्ट्र के अलावा 3 राज्यों में कम हुए पेट्रोल डीजल के दाम, अब ये होंगे नए रेट
X

Petrol and Diesel Price: केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा पेट्रोल डीजल (Petrol and Diesel) पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra ) समेत 3 राज्यों ने वैट (Vat) कम कर दिया है। अब इन राज्यों में तेल के दाम और कम हो गए हैं, लेकिन वहीं दिल्ली सरकार ने तेल के दाम कम करने से साफ इनकार कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती कर रहे हैं। महाराष्ट्र में तत्काल प्रभाव से पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर यानी वैट में कटौती करते हुए पेट्रोल पर 2.08 रुपये और डीजल पर 1.44 रुपये कम करने का ऐलान किया। बीते दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर उत्पाद शुल्क को कम करने का ऐलान किया था।

बता दें कि तेल की कीमतों पर उत्पाद शुल्क में कटौती की केंद्र की घोषणा के बाद मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 111.35 रुपये और एक लीटर डीजल 97.28 रुपये हो गई है। लेकिन अब और कमी के बाद 109.27 रुपये और डीजल 95.84 रुपये प्रतिलीटर हो जाएगा।

3 अन्य राज्यों में भी वैट के दाम कम

महाराष्ट्र के अलावा तीन अन्य राज्यों केरल, राजस्थान और ओडिशा सरकार ने भी वैट में कमी की है। केरल में पेट्रोल पर 2.41 और डीजल में 1.36 रुपये की कटौती की है। वहीं राजस्थान सरकार ने पेट्रोल में 2.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 1.16 रुपये प्रति लीटर की कमी की। ओडिशा सरकार ने पेट्रोल पर 2.23 और डीजल 1.36 रुपये प्रति लीटर की कमी की है।

और पढ़ें
Next Story