Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Maharashtra Govt Formation Live: महाराष्ट्र में बना सरकार बनाने का फॉर्मूला, राज्यपाल से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मांगा मुलाकात का वक्त

Maharashtra Govt Formation Live: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर कई बैठकों के बाद सरकार बनाने को तैयार हो गई है।

Maharashtra Govt Formation Live: महाराष्ट्र में बना सरकार बनाने का फॉर्मूला, राज्यपाल से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मांगा मुलाकात का वक्तएनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना

Maharashtra Govt Formation Live: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर कई बैठकों के बाद सरकार बनाने को तैयार हो गई है। महाराष्ट्र में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार बनेगी। लेकिन सबसे पहला सीएम शिवसेना से ही होगा। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, शिवसेना से 14, एनसीपी से 14 और कांग्रेस से 12 मंत्री होंगे और ढाई ढाई साल का सीएम पद होगा।

लाइव अपडेट (लाइव अपडेट)-

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

कल शनिवार को शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात का वक्त मांगा है।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि एक ही सवाल बार बार पूछा जा रहा है कि क्या सीएम शिवसेना का होगा, इसी बात को लेकर तो बीजेपी और शिवसेना के बीच विवाद हुआ, तो निश्चित रूप से सीएम शिवसेना का होगा।

5 साल और ढाई साल सीएम पद को लेकर बोले शिवसेना नेता संजय राउत- हम तो चाहते हैं कि अगले 25 सालों तक शिवसेना का ही सीएम हो, आप 5 साल की बात क्यों कर रहे हैं।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर दल तैयार हैं। शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

बता दें कि शिवसेना ने भाजपा पर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये एक स्क्रिप्टेड एक्ट था और राज्यपाल पर ने अब सरकार बनाने के लिए पार्टियों को 6 महीने का वक्त दिया है।

Next Story
Share it
Top