Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Maharashtra Govt Formation : कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की सरकार का फॉर्मूला तैयार, क्या अब बनेगी महाराष्ट्र में सरकार

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बीच शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार गठन की कोशिशें जारी हैं। आज शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठक हुई।

सुप्रीम कोर्ट में भाजपा सरकार के खिलाफ याचिका दाखिल, कांग्रेस-शिवसेना साथ लड़ेंगी मामलामहाराष्ट्र में सरकार गठन के खिलाफ कांग्रेस-शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट (फाइल)

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बीच शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार गठन की कोशिशें जारी हैं। आज शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठक हुई। इस बैठक शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, एनसीपी नेता छगन भुजबल शामिल हुए।

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम (Common Minimum Program) तय हो गया है।

किसानों और बेरोजगारों के मुद्दे हमारे लिए अहम

तीनों दलों के बीच जिन मुद्दों पर सहमति बनी है उनमें किसान कर्जमाफी, फसल बीमा योजना की समीक्षा, रोजगार और छत्रपति शिवाजी महाराज और बीआर अंबेडकर स्मारक आदि शामिल हैं। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने कहा है कि किसानों और बेरोजगारों के मुद्दे हमारे लिए अहम है।

ड्राफ्ट तीनों पार्टियों के अध्यक्षों को भेजा जाएगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही ये ड्राफ्ट तीनों ही पार्टियों के अध्यक्षों को भेजा जाएगा। तीनों पार्टी अध्यक्षों की मंजूर के बाद महाराष्ट्र में सरकार बनने की प्रक्रिया की शुरुआत हो जाएगी। हालांकि राज्य में मुख्यमंत्री कौन सी पार्टी का होगा इसे लेकर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

Next Story
Share it
Top