Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र: बेंगलुरू से पटना जा रहे गोएयर विमान की नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, लेकिन कर लिए गए थे ये इंतजाम

हवाई अड्डे के निदेशक आबिद रूही ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि गोएयर की उड़ान के पायलट ने नागपुर एटीसी से संपर्क कर बताया कि विमान के एक इंजन में समस्या आ रही है।

महाराष्ट्र: बेंगलुरू से पटना जा रहे गोएयर विमान की नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, लेकिन कर लिए गए थे ये इंतजाम
X

बेंगलुरू (Bangalore) से पटना जा रहे गोएयर के एक विमान की नागपुर हवाईअड्डे (Nagpur airport) पर इमरजेंसी लैंडिग (emergency landing) कराई गई है। बताया जा रहा है कि इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आई जिस कारण विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। एक अधिकारी ने बताया कि विमान में 139 यात्री सवार थे। विमान की सुबह 11.15 बजे हवाईअड्डे (Airport) पर सुरक्षित लैंडिंग की।

हवाई अड्डे के निदेशक आबिद रूही ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि गोएयर की उड़ान के पायलट ने नागपुर एटीसी से संपर्क कर बताया कि विमान के एक इंजन में समस्या आ रही है। पायलट ने नागपुर हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में लैंडिग का अनुरोध किया। जिसके कोई देरी नहीं करते हुए तत्काल विमान की लैडिंग कराई है। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

सभी यात्रियों को विमान से उतारकर उन्हें जलपान कराया गया है। यात्रियों को समायोजित करने के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है जो शाम 4:45 बजे पटना के लिए उड़ान भरेगा। इंजीनियरिंग की टीम के द्वारा विमान का निरीक्षण किया जा रहा है।

रूही ने कहा कि हमने इसे पूर्ण पैमाने पर आपातकाल घोषित करके सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कीं, जिसमें रनवे, दमकल, डॉक्टर, एम्बुलेंस उपलब्ध कराना और पुलिस के साथ समन्वय की जरूरत शामिल है। सौभाग्य से उड़ान ने सुरक्षित लैंडिंग की। यात्री गोएयर टर्मिनल पर इंतजार कर रहे हैं और उनके लिए आगे की व्यवस्था की जा रही है।

और पढ़ें
Next Story