Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छात्रों के विरोध के बावजूद महाराष्ट्र बोर्ड का बड़ा फैसला, ऑफलाइन मोड में ही होंगी परीक्षाएं, जानें क्या है शेड्यूल

महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा (Maharashtra Board Exams 2022) ने छात्रों के लिए शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि इस बार 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (10th, 12th board exams) ऑफलाइन मोड के जरिए होंगी

छात्रों के विरोध के बावजूद महाराष्ट्र बोर्ड का बड़ा फैसला, ऑफलाइन मोड में ही होंगी परीक्षाएं, जानें क्या है शेड्यूल
X

महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा (Maharashtra Board Exams 2022) ने छात्रों के लिए शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि इस बार 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (10th, 12th board exams) ऑफलाइन मोड के जरिए होंगी और एग्जाम 4 मार्च से शुरू हो रहे हैं। छात्रों के विरोध के बावजूद बोर्ड परीक्षा में कोई बदलाव राज्य सरकार की तरफ से नहीं किया गया है।

ऑफलाइन ही होंगे बोर्ड एग्जाम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र में 3 फरवरी से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित होने जा रही हैं। बोर्ड की ओर से कहा गया है कि हर स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। ताकि भीड़ की स्थिति पैदा न हो। कोविड-19 के नियमों का पालन पूरी तरह से किया जाएगा। यानी छात्र अपने स्कूल से ही परीक्षा दे सकेंगे।

ऑनलाइन एग्जाम के लिए छात्रों ने किया था प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि अभी दो दिन पहले ही बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग को लेकर हजारों छात्र सड़कों पर उतर आए थे। छात्रों ने एक घंटे तक रास्ता जाम किया। वहीं महाराष्ट्र शिक्षा मंत्री के घर के बार जोरदार हंगामा किया और इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच उन्हें ऑफलाइन परीक्षा देने के लिए मजबूर न किया जाए। नागपुर में भी छात्रों ने ऑफलाइन परीक्षाओं के खिलाफ प्रदर्शन किया था। नागपुर के क्रीड़ा चौक पर जमा किया गया। जहां उन्होंने बस पर पथराव किया और बस के शीशे तोड़ दिए और पैदल ही सड़क पर हंगामा करते रहे। इस हंगामे के बाद पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में ले लिया।

और पढ़ें
Next Story