Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना का घोषणापत्र-10 रुपये भोजन की थाली से लेकर 1 रुपये में स्वास्थ्य परीक्षण की योजना

Maharashtra Election/ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackray) ने कहा कि इस 'वचननामे' में उन्हीं बातों को शामिल किया गया है जिसे पूरा कर सकते हैं। यह वादे बहुत रिसर्च के बाद किए गए हैं। मतदान से पहले सभी दलों को अपनी भूमिका स्पष्ट होनी चाहिए। शिवसेना (Shivsena) तो चर्चा के लिए तैयार है।

महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना का घोषणापत्रः 10 रूपए भोजन की थाली से लेकर 1 रूपए में स्वास्थ्य परीक्षण की योजनाMaharashtra Election: Shiv Sena Manifesto Released, From Rs 10 Food Plate To Rs 1 Health Test Plan

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) को लेकर शिवसेना (Shivsena) ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस घोषणापत्र को 'वचननामा' (Vachannama) का नाम दिया गया है। घोषणापत्र में गरीबों को दस रुपये भोजन की थाली से लेकर एक रुपये में मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध कराने जैसी लुभावनी बातें कही गई हैं।

पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस 'वचननामे' में उन्हीं बातों को शामिल किया गया है जिसे पूरा कर सकते हैं। यह वादे बहुत रिसर्च के बाद किए गए हैं। मतदान से पहले सभी दलों को अपनी भूमिका स्पष्ट होनी चाहिए। शिवसेना तो चर्चा के लिए तैयार है।

10 रुपये में भोजन की थाली योजना

वहीं युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा कि गरीबों के लिए दस रूपए में भोजन की थाली योजना के अंतर्गत एक विशेष कैंटीन खोली जाएगी जिसमें दस रुपये से लेकर सौ रुपये तक का खाना मिलेगा। इसमें भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

घोषणापत्र में कहा गया है कि महिला बचत समूहों की सहायता से प्रत्येक जिले में कैंटीन स्थापित की जाएगी। ग्रामीण छात्रों के लिए विशेष बसें शुरू की जाएंगी। तीर्थ यात्राओं के लिए समन्वय केंद्र स्थापित किए जाएंगे और पांच साल तक उर्वरकों के दाम स्थिर रहने की व्यवस्था की जाएगी।

कर्जमुक्त किए जाएंगे किसान

'वचननामा' में इसके अलावा किसान कर्जमाफी का भी जिक्र किया गया है। घोषणापत्र के मुताबिक किसानों को दस हजार रुपये सालाना का भुगतान और किसानों को कर्ज मुक्त किया जाएगा। इसके अलावा एक रुपये में स्वास्थ्य परीक्षण करने की योजना, घरेलू उपयोग की बिजली पर दरों में 30% तक की कमी की जाएगी।

Next Story
Share it
Top