Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Maharashtra Election: सतारा में गरजे अमित शाह, बोले- 2024 से पहले चुन चुनकर देश से बाहर करेंगे घुसपैठिए

Maharashtra Election/ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि 10 साल तक केंद्र में कांग्रेस (Congress) की सरकार थी। शरद पवार जी तब मंत्री थे वो महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए? पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavhan) तब केंद्र से महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए इसका हिसाब दें? आपके 50 साल के हिसाब पर हमारे 5 साल के काम भारी पड़ेंगे।

अमित शाह ने मोदी सरकार में विश्वास दिखाने के लिए लोगों को दी बधाईअमित शाह

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। महाराष्ट्र के सतारा (Satara) जिले के कराद में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की ही पार्टी है, नेताओं की पार्टी नहीं है। यहां कार्यकर्ता ही पार्टी को आगे बढ़ाते हैं। चाहे आप मोदी जी को देख लें या किसी और को, सभी लोग पोस्टर चिपकाकर और नारे लगाकर आगे बढ़ें हैं, कोई परिवार के आधार पर आगे नहीं बढ़ा है।

हर समस्या का प्राथमिकता से समाधान करेगी सरकार

उन्होंने आगे कहा कि इस पूरे क्षेत्र में बीते दिनों बाढ़ का प्रकोप रहा है। यहां भारी बारिश हुई है। अभी आचार संहिता चल रही है, जैसे ही देवेन्द्र जी दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, हमारी सरकार यहां की हर समस्या का प्राथिकता से समाधान करेगी।

शाह ने कहा कि महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों की 3,400 परियोजनाएं जो 15 लाख करोड़ रुपये की हैं उन्हें देवेन्द्र जी (Devendra Fadnavis) ने शुरु किया है। इसके अलावा ढेर सारे काम भाजपा की सरकार ने किए हैं।

50 सात तक सरकार में रही कांग्रेस दे हिसाब

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि 10 साल तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। शरद पवार जी तब मंत्री थे वो महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए? पृथ्वीराज चव्हाण तब केंद्र से महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए इसका हिसाब दें? आपके 50 साल के हिसाब पर हमारे 5 साल के काम भारी पड़ेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस-एनसीपी की सरकार में महाराष्ट्र को 13वें वित्त आयोग में 1,15,500 करोड़ रुपये मिले थे। भाजपा सरकार में 14वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 2,86,356 करोड़ रुपये विकास कार्यों के लिए देने का काम किया है।

2024 तक देश से बाहर होंगे घुसपैठिए

शाह ने कहा कि आपने लोकसभा चुनाव में 300 सीटें जिताकर मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया, उसके बाद संसद के पहले ही सत्र में मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया।

उन्होंने कहा कि हम कहते हैं कि एनआरसी लाएंगे और घुसपैठियों को बाहर करेंगे लेकिन कांग्रेस और एनसीपी के नेता इसका विरोध करते हैं। आप इन्हें विरोध करने दीजिए, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 2024 से पहले हम घुसपैठियों को चुन चुनकर देश से बाहर करेंगे।

Next Story
Share it
Top