Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Earthquake News: महाराष्ट्र के पालघर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.5

महाराष्ट्र के पालघर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बीते 1 महीने के अंदर अब तक यह तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

हिमाचल में फिर हिली धरती, ऊना में महसूस किए गए भूकंप के झटके
X
भूकंप (प्रतीकात्मक फोटो)

महाराष्ट्र के पालघर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बीते 1 महीने के अंदर अब तक यह तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। फिलहाल, खबर लिखने तक किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के पालघर जिले में आज मंगलवार दोपहर 3 से 4 बजे के बीच भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पालघर जिले में भूकंप की तीव्रता 2.5 रही। ये झटके दोपहर 3.47 बजे महसूस किए गए।

इससे पहले 2.8 तीव्रता का पहला झटका सुबह महसूस किया गया था और 3.0 तीव्रता के दूसरे को झटका भी महसूस किया गया था। पालघर जिला आपदा सेल के प्रमुख ने बताया कि पालघर जिले के कुछ हिस्सों ने 2018 और 2019 में काफी भूकंपीय गतिविधि का अनुभव किया था।

जानकारी के लिए बता दें कि बीती 24 जुलाई और 19 जुलाई को भी महाराष्ट्र के पालघर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इनकी तीव्रता दो से तीन स्केल पर मापी गई थी। वहीं दूसरी तरफ भारत में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं।

बात दें कि अन्य अलग-अलग राज्यों में भूकंप के झटके महसूस हो रहे हैं। इसमें देश की राजधानी दिल्ली, जम्मू कश्मीर, अंडमान निकोबार, महाराष्ट्र जैसे राज्य शामिल है। जहां पर हाल ही में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Next Story