Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब मुंबई में रात में भी खुले रहेंगे शॉपिंग मॉल, पब और रेस्टोरेंट

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने मुंबई में 24 घंटे मल्टीप्लेक्स, दुकानें, रेस्तरां और मॉल खुले रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

महाराष्ट्र कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब मुंबई में रात में भी खुले रहेंगे शॉपिंग मॉल, पब और रेस्टोरेंटमहाराष्ट्र पब और दुकानें 24 घंटे खुलेंगी

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने मुंबई में 24 घंटे मल्टीप्लेक्स, दुकानें, रेस्तरां और मॉल खुले रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब 27 जनवरी से अधिकतम 24×7 खुले रहेंगे। महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने इसकी घोषणा की है।

पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि 27 जनवरी से बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स और नरीमन पॉइंट में मॉल, मल्टीप्लेक्स, दुकानें और खाने की दुकानें खुली रहेंगे।

हालांकि, ठाकरे ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि रात में दुकानें, मॉल और भोजनालयों को खुला रखना अनिवार्य नहीं था। केवल वे जो महसूस करते हैं कि वे अच्छा व्यवसाय कर सकते हैं, अपने प्रतिष्ठान रात भर खोल सकते हैं।

मुंबई की रात की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के प्रयास में सरकार ने यह फैसला किया है। रेस्टोरेंट और मॉल तक 24 घंटे की पहुंच के लिए एक प्रस्ताव रखा गया था। इस प्रोजेक्ट के पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लगाया गया है। इसके साथ ही कुछ गाइड लाइन्स भी होंगी। जिनके पास सीसीटीवी निगरानी और पार्किंग की सुविधा हो।

पिछली भाजपा सरकार ने 2017 में एक कदम शुरू किया गया था, लेकिन पुलिस ने इस योजना का विरोध किया गया था। वहीं अब एक बार फिर इस योजना को शुरू किया जा रहा है।

Next Story
Top