Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Maharashtra Budget : महाराष्ट्र बजट से खुश हुए लोग, सोशल मीडिया पर किए ये कमेंट

महाराष्ट्र बजट में उद्धव ठाकरे सरकार ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया। साथ ही कुछ मामलों में आम जनता खुश नजर नहीं आई। ट्विटर पर महाराष्ट्र बजट के मामले में लोगों ने कई कमेंट किए।

Maharashtra Budget : महाराष्ट्र बजट से खुश हुए लोग, ट्विटर पर आए कई कमेंटसीएम उद्धव ठाकरे

शुक्रवार को उद्धव ठाकरे सरकार का पहला बजट वित्तमंत्री अजित पवार ने विधानसभा में पेश किया। जिसमें उन्होंने किसानों और युवाओं के साथ-साथ ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के मुद्दे को भी स्थान दिया।

इस बजट के पेश होने के बाद से ही ट्विटर पर तरह-तरह के कमेंट आने लगे। किसी ने इसे अब तक का सबसे बेहतरीन बजट बताया, तो किसी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी पर टिप्पणी की।

ये है मामला

उद्धव ठाकरे सरकार ने बजट अभिभाषण में किसानों को विशेष स्थान दिया। जिसमें किसानों के 2 लाख तक के कर्ज को माफ करने की बात की गई। साथ ही युवाओं पर ध्यान देते हुए वित्तमंत्री अजित पवार ने नौकरियों में 80 प्रतिशत के आरक्षण का भी ऐलान किया। इतना ही नहीं, उद्धव ठाकरे सरकार ने बजट में ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन को भी अलग-अलग स्थान दिया जिससे दोनों पर विशेष ध्यान दिया जा सके।

कई लोगों ने किया ट्वीट

लोगों ने सरकार के इस कदम को सबसे बेहतरीन कदम उठाया। जिसके लिए एक यूजर ने लिखा कि मुझे लगता है कि यह पहली महा सरकार है जिसने ग्लोबल वार्मिंग को गंभीरता से लिया है। यह सबसे अच्छा निर्णय है। शुक्रिया महा विकास अघाड़ी।

वहीं दूसरी तरफ विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी पर कहा कि यह कीमतों पर बुरा प्रभाव डालेगा।

साथ ही दूसरे यूजर ने लिखा कि स्टाम्प ड्यूटी को 1 प्रतिशत घटाकर मुंबई में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को 1 रुपया बढ़ा दिया गया। इसको कहते हैं एक हाथ से देना और दूसरे हाथ से लेना।


Next Story
Top