Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र: साईंबाबा की जन्मभूमि पर सीएम उद्धव के बयान के खिलाफ बंद, जानें पूरा मामला

साईंबाबा के जन्मस्थान से जुड़े विवाद पर रविवार को महाराष्ट्र के शिरडी में बंद बुलाया गया।

महाराष्ट्र: साईंबाबा की जन्मभूमि पर सीएम उद्धव के बयान के खिलाफ बंद, जानें पूरा मामलाशिरडी बंद

साईंबाबा के जन्मस्थान से जुड़े विवाद पर रविवार को महाराष्ट्र के शिरडी में बंद बुलाया गया। जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बयान के बाद विवाद बढ़ गया है। सीएम ने पथरी को शिरडी का सही जन्मस्थान बताया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने 19 वीं सदी की आध्यात्मिक विभूति साईंबाबा के जन्मस्थान के विवाद पर रविवार को महाराष्ट्र के शिरडी के मंदिर शहर में बंद का आह्वान किया है।

हालांकि, शहर में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर खुला रहेगा, यह मंदिर हर साल पूरे भारत से लाखों भक्तों को आकर्षित करता है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा परभनी जिले के पथरी में साई जनमस्थान (जन्मस्थान) पर सुविधाओं के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा के बाद विवाद छिड़ गया।

पथरी को कुछ भक्तों द्वारा साईंबाबा की जन्मभूमि माना जाता है। लेकिन शिरडी के निवासियों ने दावा किया कि प्रसिद्ध संत का सही जन्मस्थान ज्ञात नहीं था। शिरडी स्थित श्री साईंबाबा ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलिकर ने कहा कि भारत बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा।

भाजपा पथरी में केवल देश के कई साईं मंदिरों में से एक है। सभी साईं भक्तों को चोट लग रही है, इसलिए इस विवाद को समाप्त किया जाना चाहिए। वहीं अशोक चव्हाण ने कहा था कि सुविधाओं का सृजन पथरी में भक्तों के लिए जन्मस्थान के विवाद पर विरोध नहीं किया जाना चाहिए।

Next Story
Top