Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक सकंट लाइव : अब तक 13 विधायकों ने दिया इस्तीफा, जेडीएस ने बुलाई विधायक दल की बैठक

बीते 13 महीने पुरानी कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन की सरकार के लिए बड़ा खतरा खड़ा हो गया है। दोनों पार्टियों के इस्तीफा देने वाले विधायक महाराष्ट्र के मुंबई के एक होटल में रूके हुए हैं।

कर्नाटक सकंट लाइव : मुंबई में सोफिटेल बीकेसी होटल के बाहर भाजपा एमएलसी प्रसाद लाड दिखे, येदियुरप्पा बोले- इससे मेरा कोई लेना-देना नहींMaharashtra 10 Karnataka Congress JDS MLA staying Sofitel hotel Mumbai live update

बीते 13 महीने पुरानी कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन की सरकार के लिए बड़ा खतरा खड़ा हो गया है। दोनों पार्टियों के इस्तीफा देने वाले विधायक महाराष्ट्र के मुंबई के एक होटल में रूके हुए हैं।

एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र में 10 कर्नाटक कांग्रेस-जेडीएस विधायक मुंबई के सोफिटेल होटल में ठहरे हुए हैं। 11 कांग्रेस-जद(एस) विधायकों ने कल शनिवार को कर्नाटक में अपना इस्तीफा दे दिया था।

बीते कई महीनों से राज्य में कुमारस्वामी की सत्ता जाने और भाजपा द्वारा सरकार बनाने के दावों के बीच अब जंग निर्णायक मोड़ पर आ गई है। एक एक कर सभी विधायक स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं।

बेंगलुरु में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं तुमकुर जा रहा हूं और शाम 4 बजे वापस आऊंगा। आपको राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में पता है। चलो इंतजार करके देखते है। एचडी कुमारस्वामी और सिद्धारमैया क्या कहते हैं, मैं इसका जवाब नहीं देना चाहता। मैं इससे संबंधित नहीं हूं।

वहीं दूसरी तरफ इस्तीफा देने वाले विधायकों ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की है। बता दें कि कांग्रेस के एक अन्य विधायक आनंद सिंह के 1 जुलाई को इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद आया है। मुंबई में सोफिटेल बीकेसी होटल के बाहर भाजपा एमएलसी प्रसाद लाड देखे।

जेडी(एस) के नेता एचडी रेवन्ना, डी कुपेंद्र रेड्डी, एचके कुमारस्वामी, और डीसी थम्मनना भी कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार और जेडी (एस) नेता और पीएम, एचडी देवगौड़ा के बीच बेंगलुरु में बैठक में शामिल हुए।


यदि अध्यक्ष 14 इस्तीफों को स्वीकार कर लेता है, तो गठबंधन 224 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत खो देगी। इस वक्त विधानसभा में 118 (कांग्रेस -78) है। जेडी (एस) -37, बीएसपी -1 और निर्दलीय -2) सदस्य हैं। भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा सरकार बनाने का दावा भी पेश कर रहे हैं।

Next Story
Top