Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश में आज महाशिवरात्रि की धूम, राष्ट्रपति और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट करते हुए लिखा कि महाशिवरात्रि के पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं।

देश में आज महाशिवरात्रि की धूम, राष्ट्रपति और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाई
X

महाशिवरात्रि 2021

भारत में आज महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज सुबह से ही भगवान शिव के भक्त मंदिरों में जल चढ़ाने के लिए कतारों में लगे हैं। वहीं आज उत्तराखंड के हरिद्वार में भी महाकुंभ का शाही स्नान किया जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के चलते राज्य सरकारों ने कई नियम और सावधानियां बरतने की बात कही है। लेकिन, शिवभक्तों को कोई परेशानी न हो ऐसा प्रबंध भी किया जा रहा है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देश के कई नेताओं ने देशवासियों को महाशिवरात्रि पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट करते हुए लिखा कि महाशिवरात्रि के पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। देवी पार्वती और भगवान शिव के विवाह के पावन स्मरण स्वरुप मनाया जाने वाला यह उत्सव सम्पूर्ण मानवता के लिए कल्याणकारी हो।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से दो ट्वीट किये हैं। पीएम मोदी ने पहला ट्वीट करते हुए लिखा कि हर हर महादेव, महाशिवरात्रि 2021। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा देशवासियों को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर ढेरों शुभकामनाएं। हर-हर महादेव!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी देशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं। सीएम योगी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि भगवान भोलेनाथ की पावन आराधना को समर्पित 'महाशिवरात्रि' के पर्व की सभी भक्तों एवं प्रदेशवासियों को अनंत शुभकामनाएं। देवाधिदेव महादेव की कृपा से सभी प्राणियों के जीवन में सुख, समृद्धि, शांति और सद्भाव का वास हो। समस्त जगत का कल्याण हो। 'हर हर महादेव'।

राहुल गांधी ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि आप सभी को #महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएँ। हर हर महादेव! जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन नेताओं के अलाव भी देश के कई नेताओं ने देशवासियों को महाशिवरात्रि 2021 की बधाई दी है।

हरिद्वार में 22 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई।

कुंभ मेला में आईजी पुलिस संजय गुंजयाल ने कहा कि हरिद्वार में जारी कुंभ के शाही स्नान में अबतक 22 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने डुबकी लगा ली है। अब घाटों को अखाड़ों के लिए खाली कराने की तैयारी की जा रही है।

Next Story