Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मध्य प्रदेश: जब शिवराज ने भाजपा विधायकों को राज्यपाल के सामने किया पेश, ऐसे हुई सबकी परेड

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट नहीं होने से नाराज भारतीय जनता पार्टी के 106 विधायकों ने राज भवन में राज्यपाल के सामने परेड की।

मध्य प्रदेश: जब शिवराज ने भाजपा विधायकों को राज्यपाल के सामने किया पेश, ऐसे हुई सबकी परेड

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट नहीं होने से नाराज भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता राजभवन पहुंचे। जहां पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी विधायकों की राज्यपाल लालजी टंडन के सामने परेड हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन के सामने 106 विधायक पेश हुए और शिवराज सिंह चौहान ने समर्थकों की सूंची सौंपी। लेकिन वहां भी भाजपा विधायकों को बेरंग लौटना पड़ा।

राज्यपाल ने विधायकों से कहा कि वो संविधान के मुताबिक ही कार्यवाही करेंगे। अधिकारों का हनन नहीं होगा। कांग्रेस के पास 92 विधायक हैं। भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि मध्य प्रदेश सरकार एक मंजिल परीक्षण से भाग रही है। क्योंकि वे पहले ही बहुमत खो चुके हैं।

उन्होंने आगे सवाल किया कि राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट क्यों नहीं किया गया। मध्य प्रदेश सरकार अपना बहुमत खो चुकी है, इसीलिए वे इससे दूर भाग रहे हैं।

इस बीच मध्य प्रदेश में सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट होना था लेकिन वो नहीं हुआ। जैसे ही राज्यपाल विधानसभा पहुंचे तो उनका स्वागत होने के बाद अभिभाषण शुरू हुआ। जिसमें उन्होंने सरकार के कामकाज की तारीफ की।

इसके बाद उन्होंने हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। जो 26 मार्च तक के लिए स्थगित है। कोरोना वायरस के चलते विधानसभा को स्थगित कर दिया है। विधानसभा में सीएम कमलनाथ समेत कई विधायक मुंह पर मास्क पहनकर वापस घर लौटे थे।

Next Story
Top