Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में होंगे शामिल, कमलनाथ बोले- हमारे पास बहुमत

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद बुधवार को भाजपा के साथ अपनी नई पारी शुरू करने की तैयारी में है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में होंगे शामिल, कमलनाथ बोले- हमारे पास बहुमतपूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद बुधवार को भाजपा के साथ अपनी नई पारी शुरू करने की तैयारी में है। वहीं बीती रात एक बजे भाजपा विधायकों को भोपाल शिफ्ट कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले पार्टी इस महीने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की सूची जारी आज जारी करेगी। मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने दावा किया है कि उनके पास पूरा बहुमत है।

सिंधिया के कांग्रेस बाहर होने के कुछ ही घंटों के अंदर ही पार्टी के करीब 20 से अधिक विधायकों ने विधानसभा से अपना इस्तीफा सौंप दिया और कांग्रेस को मध्य प्रदेश में एक स्पष्ट अल्पसंख्यक वर्ग में डाल दिया। सपा और बसपा के एक-एक विधायक जो पहले कांग्रेस का समर्थन कर रहे थे, उन्हें भी भाजपा नेताओं के साथ देखा गया।

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में एनडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने की संभावना है और अगर बीजेपी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का प्रबंधन करती है, तो सिंधिया को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

सिंधिया पिछले दो महीनों से भाजपा में शामिल होने का विकल्प तलाश रहे थे और मध्य प्रदेश से राज्यसभा में उनके नामांकन के लिए कांग्रेस आलाकमान का केवल तात्कालिक ट्रिगर था। ऐसे में वो भाजपा से जरिए राज्यसभा जाने का रास्ता बना रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम के लिए युवा नेता को चुनने की जरूरत के बारे में बताने की मांग की। लेकिन कमलनाथ ने कोई ध्यान नहीं दिया।

Next Story
Top