Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम बने आईएसआई के नये चीफ, इमरान सरकार और सेना के बीच चल रही थी रार

नदीम अंजुम (Nadeem Anjum) को चीफ ऑफ़ आर्मी स्टाफ कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) का बेहद करीबी माना जाता है।

लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम बने आईएसआई के नये चीफ, इमरान सरकार और सेना के बीच चल रही थी रार
X

पाकिस्तान में लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम (Lt Gen Nadeem Anjum) को इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI- आईएसआई) का नया प्रमुख बनाया गया है। इस बात की जानकारी आज पाकिस्तान प्रधानमंत्री कार्यालय (Pakistan Prime Minister's Office) की ओर से दी गई है। नदीम अंजुम (Nadeem Anjum) को चीफ ऑफ़ आर्मी स्टाफ कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) का बेहद करीबी माना जाता है।

खबरों की मानें तो लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम पीएम इमरान खान की पसंद नहीं हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में सेना और इमरान सरकार के बीच लगभग 20 दिन से आईएसआई की नियुक्ति को लेकर रार ठना हुआ था। पाकिस्तानी सेना की तरफ से चुने गए अधिकारी पर प्रधान मंत्रालय कार्यालय ने मुहर लगा दी।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से 6 अक्टूबर को ऐलान किया गया था कि आईएसआई के नये चीफ नदीम अंजुम होंगे। लेकिन पीएम इमरान के कार्यालय से अभी तक नदीम अंजुम की नियुक्ति को लेकर आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई थी। नियुक्ति को लेकर पाक सरकार और सेना के बीच तनाव की रिपोर्ट्स आई थी।

बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम पहले कराची कोर के कमांडर थे। नदीम अंजुम को साल 2019 में सितंबर के महीने में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया था। पाकिस्तान मिलिट्री एकेडमी के 78वें लॉन्ग कोर्स और पंजाब रेजिमेंट से आने वाले लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने कमांड एंड स्टाफ कॉलेज, क्वेटा के कमांडेंट के रूप में काम कर चुके हैं।

और पढ़ें
Next Story