Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LPG Cylinder हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम, इतनी हुई अब कीमत

जुलाई का महीना बड़ी राहत की खबर लेकर आया है। सुबह-सुबह ही एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दामों में कटौती की खबर आ रही है। देश की बड़ी गैस कंपनियों (Gas Companies) ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कटौती की है। मिली जानकारी के अनुसार एलपीजी गैस सिलेंडर में भारी कटौती की गई है।

LPG Cylinder हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम, इतनी हुई अब कीमत
X

जुलाई का महीना बड़ी राहत की खबर लेकर आया है। सुबह-सुबह ही एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दामों में कटौती की खबर आ रही है। देश की बड़ी गैस कंपनियों (Gas Companies) ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कटौती की है। मिली जानकारी के अनुसार एलपीजी गैस सिलेंडर में भारी कटौती की गई है। देश की बड़ी गैस कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कटौती की है।

इंडियन ऑयल ( Indian Oil) ने 19 किलो कमर्शियल सिलेंडर के नए दामों को अपडेट किया है। ये नई कीमतें आज से ही लागू हो जाएंगी। बता दें कि यह गिरावट 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में की गई है, जबकि 14.2 किलो के घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वही चार महानगरों में वाणिज्यिक रसोई गैस सिलेंडर ( Commercial LPG Cylinder) की कीमतों की बात करें तो भारतीय कंपनी का सिलेंडर आज से दिल्ली में 198 रुपये सस्ता हो गया है। कोलकाता में 182 रुपये, मुंबई में 190.50 रुपये, जबकि चेन्नई में 187 रुपये की कटौती की गई है। जिसके बाद दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2021 रुपये हो गयी है।

वही कोलकाता में 2140 रुपये, मुंबई में 1951 रुपये और चेन्नई में 2100 हो गई है। आपको बता दें कि जून में इंडेन का कमर्शियल सिलेंडर 135 रुपये सस्ता हुआ था, जबकि मई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) के उपभोक्ताओं को दो बार झटका लगा था। महीने में पहली बार 7 मई को घरेलू सिलेंडर के रेट में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और 19 मई को भी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी।

और पढ़ें
Next Story