Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Lok Sabha Elections Results 2019 : गुजरात में 28 केंद्रों पर मतगणना के लिए कड़े इंतजाम

गुजरात में 26 लोकसभा सीटों और उपचुनाव वाली चार विधानसभा सीटों के मतों की गिनती गुरुवार को 28 केंद्रों पर होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Lok Sabha Elections Results 2019 : गुजरात में 28 केंद्रों पर मतगणना के लिए कड़े इंतजाम

गुजरात में 26 लोकसभा सीटों और उपचुनाव वाली चार विधानसभा सीटों के मतों की गिनती गुरुवार को 28 केंद्रों पर होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। सभी 26 लोकसभा सीटों और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 23 अप्रैल को वोट डाले गये थे। यहां 64.11 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जो 1976 के बाद से राज्य में सबसे अधिक मतदान प्रतिशत है।

1976 में 63.77 प्रतिशत मतदान हुआ था। 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य में 63.66 प्रतिशत मतदान हुआ था। भाजपा ने उस समय सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस. मुरली कृष्णनन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि बृहस्पतिवार को 28 केंद्रों पर मतगणना होगी।

सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भरोसा जताया कि राज्य में भाजपा सभी 26 सीटों को बरकरार रखेगी। रूपाणी ने गांधीनगर में पत्रकारों से कहा कि मोदी लहर है और राज्य के लोग मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिये उत्साहित हैं। नतीजे निश्चित हैं। गुजरात कांग्रेस प्रमुख अमित चावड़ा ने हालांकि दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में कम से कम 10 सीटों पर चुनाव जीतेगी।

उन्होंने कहा कि गुजरात के नतीजे सभी को चौंका देंगे। 2017 में राज्य विधानसभा की 182 सीटों में से कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा 99 सीटें जीत कर बेहद कम बहुमत के साथ सत्ता में आयी थी।

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में भी यही प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है। राज्य से भाजपा के प्रमुख उम्मीदवारों में पार्टी प्रमुख अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से और केंद्रीय मंत्री जसवंतसिंह भाभोर दाहोद से चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी को आणंद से और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी को अमरेली सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

Loading...
Share it
Top