Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Live: जीत के जश्न में डूबी भाजपा, कल होगी NDA संसदीय दल की बैठक

लोकसभा चुनाव के परिणाम लगभग लगभग पूरे आ चुके हैं। इस बार फिर साल 2014 की तरह जनता ने पीएम मोदी पर विश्वास जताते हुए प्रचंड बहुमत दिया है। मध्य रात्रि के बाद घोषित किये गये 458 सीटों के परिणामों में से भाजपा ने 272 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 348 सीटें जीत सका। भाजपा ने 31 अन्य सीटों पर बढ़त बना रखी है।

Live:  जीत के जश्न में डूबी भाजपा, कल होगी NDA संसदीय दल की बैठक

लोकसभा चुनाव के परिणाम लगभग लगभग पूरे आ चुके हैं। इस बार फिर साल 2014 की तरह जनता ने पीएम मोदी पर विश्वास जताते हुए प्रचंड बहुमत दिया है। मध्य रात्रि के बाद घोषित किये गये 458 सीटों के परिणामों में से भाजपा ने 272 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 348 सीटें जीत सका। भाजपा ने 31 अन्य सीटों पर बढ़त बना रखी है।

Live Update Today-

भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली खराब स्वास्थ्य के चलते केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। वहीं इस बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर, सुष्मा स्वराज, नितिन गडकरी जैसे दिग्गज नेता पहुचे हैं।


दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहुंचीं, बैठक शुरू हो गई है।



सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद ने टेलीफोन पर बातचीत में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।

पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष से जब पूछा गया कि क्या वह टीएमसी सांसदों और विधायकों के संपर्क में हैं? तो उन्होंने कहा कि पहले भी कई लोग मेरे संपर्क में थे, यह आगे जाकर बढ़ेगा। जब कोई संभावना होती है कि सरकार गिर सकती है, तो लोग छोड़ देंगे। डूबते जहाज में कौन रहना चाहता है?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- नरेंद्र मोदी को शानदार जीत की बधाई! भारत के अद्भुत लोगों के लिए आगे रोमांचक समय!

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) संसदीय दल की बैठक कल होगी।

भोपाल की संसदीय सीट पर भाजपा की उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर से करारी हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज इस देश में महात्मा गांधी के हत्यारे की विचारधारा जीत गई और गांधी की विचारधारा हार गई। यह मेरे लिए चिंता का कारण है।

लोकसभा चुनाव में रामपुर से भाजपा की हार पर जयाप्रदा ने कहा कि मैं विपक्षी पार्टी की मदद करने वाले लोगों के बारे में पार्टी के शीर्ष नेताओं से बात करूंगी और उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



महाराष्ट्र: निर्वाचित शिवसेना के सांसदों ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा

जम्मू और कश्मीर: लेह, लद्दाख में भाजपा समर्थकों ने जश्न मनाया।

अलीगढ़ लोकसभा संसदीय सीट से सांसद सतीश कुमार गौतम ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता जिन्ना के चित्र को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक कमरे में पाकिस्तान में बंद करना होगा।

कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया: सरकार (राज्य) को कोई खतरा नहीं है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी कल कोलकाता के कालीघाट में अपने पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी।

ओड़िशा के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने भी चुनाव लड़ा था, पार्टी ने मुझे एक जिम्मेदारी दी थी, मैं इस पराजय के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं और इस नौकरी को त्याग देता हूं। मैंने इसे अपने AICC अध्यक्ष को सूचित कर दिया है।

लोकसभा चुनाव 2019 में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अमेठी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने इस्तीफा दे दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा कि नरेंद्र मोदी जी बधाई। हमें विश्वास है कि आपके विजन के साथ भारत नई ऊंचाईयों पर पहुंचने वाला है। जय हिंद।

आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई।

मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर लोगों ने भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर को ऐतिहासिक जीत दिलवाई है। उनके खिलाफ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह खड़े थे।


पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद कहा कि मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बुद्धिजीवी उत्कृष्टता हैं। भारतीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में उनका योगदान उल्लेखनीय है। उन्होंने हमेशा भाजपा को मजबूत करने का काम किया। आज सुबह मैं उनसे मिला और आशीर्वाद लिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे पीएम और अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे और उनसे आशीर्वाद लिया।

प्रचंड बहुमत के बाद अब 30 मई को नरेंद्र मोदी शपथ लेंगे।

कल सुबह 11 बजे शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की होगी बैठक, हार की करेगे समीक्षा

अमेठी जीत पर स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा कि एक नयी सुबह अमेठी के लिए , एक नया संकल्प। धन्यवाद अमेठी, शत शत नमन । आपने विकास पर विश्वास जताया, कमल का फूल खिलाया। अमेठी का आभार

लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से घर पर मिलेेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह

सिक्किम में विधानसभा की 32 सीटों में से सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को 15 और सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें मिलीं।

मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट सेसंजीव कुमार बालियान की जीत, अजित सिंह हारे

एएनआई के मुताबिक, भाजपा ने 290 सीटों पर जीत, 13 सीटों पर बढ़ जारी

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूड्यू ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की दी बधाई

भाजपा की जीत पर स्पेन में भारतीय मना रहे जश्न

मुंबई में गोपाल शेट्टी, पूनम महाजन और मनोज कोटक ने मारी बाजी

महाराष्ट्र में शिवसेना से अरविंद सावंत, गजानन कीर्तिकर, राहुल रमेश शेवाल में हासिल की जीत

भाजपा नेता केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर सीट जीती, दो लाख से ज्यादा वोटों का रहा अंतर

Loading...
Share it
Top