Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडु में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, ये मिलेगी छूट

तमिलनाडु सरकार ने सभी जिलों को 8 जोन में बांटने का निर्णय लिया है। अब लोगों को आने जाने के लिए लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी।

तमिलनाडु में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, ये मिलेगी छूट
X

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) संकट के चलते लागू लॉकडाउन को 30 जून तक आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। फैसला किया है। राज्य सरकार ने सार्वजनिक परिवहन सुविधा को आंशिक रूप से बहाल करने और कार्यस्थल पर अधिक कर्मियों की मंजूरी देने समेत कुछ ढील का भी ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मतुाबिक, तमिलनाडु सरकार ने सभी जिलों को 8 जोन में बांटने का निर्णय लिया है। अब लोगों को आने जाने के लिए लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी। सरकार ने कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और थिरुवल्लूर जिले के सात जोन और चेन्नई के आठ जोन में सार्वजनिक परिवहन प्रतिबंधित किया हुआ है।

आईटी कंपनियां के लिए ये है शर्त

तमिलनाडु सरकार के मुताबिक, आईटी कंपनियां और आईटी-सक्षम सेवाएं 20 फीसदी कर्मचारियों के साथ कार्य कर सकती हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का असर महाराष्ट्र में है और महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक प्रभावित राज्य तमिलनाडु ही है।

इन जिलों में नहीं चलेंगी बसें

तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने कहा है कि धार्मिक स्थलों, अंतरराज्यीय बस परिवहन, मेट्रो और उपनगरीय रेल सेवा पर प्रतिबंध जारी रहेंगे। सार्वजनिक परिवहन 1 जून से आंशिक रूप से बहाल किया जाएगा। लेकिन कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेन्नई और चेंगलपेट जिलों में बसें नहीं चलेंगी।

सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि प्राइवेट बसों को अधिकृत रोडों पर चलने की इजाजत दी जाएगी। सीएम ने अपने एक बयान में कहास कि कोरोना वायरस (कोविड-19) को फैलने से रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार और राज्य आपदा प्रबंधन कानून के तहत कर्फ्यू 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Next Story
Top