Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News: लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाने की तैयारी

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की अचानक तबीयत खराब हो गई है। जिसके बाद अब उन्हें जल्द ही दिल्ली एम्स लाया जा सकता है।

Big News: लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाने की तैयारी
X

राजद नेता लालू यादव (फाइल फोटो)

आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की अचानक तबीयत खराब हो गई है। जिसके बाद अब उन्हें जल्द ही दिल्ली एम्स लाया जा सकता है। रिम्स अस्पलात (Ranchi Rims) के डायरेक्टर डॉ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की तबियत के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं। अभी लालू यादव की तबियत नाजुक है। ऐसे में मेडिकल बोर्ड ने जल्द से जल्द दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) भेजने का सुझाव दिया है। अब जेल प्रशासन को तय करना है कि उन्हें कब दिल्ली भेजा जाएगा।

रिम्स डायरेक्टर ने कहा कि उनके दिल और गुर्दे में समस्या है। लालू यादव की किडनी 80 फीसदी ही काम कर रही हैं। जिसके चलते उन्हें दिल्ली रेफर करने के लिए कहा गया है। सीबीआई कोर्ट ने बीते महीने 21 फरवरी को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराया गया था। कोर्ट ने लालू को 5 साल की सजा और 60 लाख रुपये जुर्माना लगाया था।

कोर्ट के फैसल के बाद उनके बेटे तेजस्वी यादव ने बीजेपी और आरएसएस को घेरा था और कहा था कि उनके पिता को दी गई सजा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक प्रतिशोधी है। अगर लालू यादव ने बीजेपी से हाथ मिला लिया होता तो उन्हें राजा हरिश्चंद्र कहा जाता। लेकिन आज वह आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। खबर है कि लालू की तबीयत बिगड़ने के बाद परिवार भी रांची रिम्स पहुंचा गया है।

तभी तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन ने उन्हें रिम्स में भर्ती कराया था। चारा घोटाला का सबसे चर्चित मामला डोरंडा कोषागार का मामला है। क्योंकि इस केस के दौरान सीबीआई जांच में पाया गया था कि अधिकारियों और राजनेताओं ने मिलकर इस धोखाधड़ी का एक अनोखा तरीका अपनाया था। जांच में पाया गया कि डोरंडा कोषागार में 400 बैल कथित तौर पर स्कूटर और मोटरसाइकिल पर हरियाणा और दिल्ली से रांची लाए गए थे।

और पढ़ें
Next Story