Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RJD की 11वीं बार लालू यादव ने संभाली फिर से कमान, जानें तेजस्वी क्यों रह गए पीछे

राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 11वीं बार पार्टी की कमान संभाल ली है।

RJD की 11वीं बार लालू यादव ने संभाली फिर से कमान, जानें तेजस्वी क्यों रह गए पीछे
X

बिहार की राजनीति से लेकर केंद्र तक डंका बजाने वाली राष्ट्रीय जनता दल पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 11वीं बार पार्टी की कमान संभाल ली है। आज मंगलवार को पार्टी कार्यालय से इसकी घोषणा की गई।

पार्टी ने बताया कि लालू यादव का नामांकन पत्र दाखिल किया गया था। उनके खिलाफ पार्टी से किसी कोई खड़ा नहीं हुआ था तो ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए उनका नाम चुन लिया गया।

फिलहाल, लालू यादव अभी रांची जेल में हैं, वो चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। बिहार में लालू की सरकार के दौरान 950 करोड़ रुपये का चारा घोटाला 1994 में शुरू हुआ था, जिसमें पशुओं के समान और रख रखाव के नाम पर करोड़ों रुपये का सरकार को चुना लगाया गया। जिला कोर्ट ने 22 साल पुराने चारा घोटाला मामले में साढ़े तीन साल की सजा सुनाई थी, अभी लालू यादव जेल में बंद हैं।

तेजस्वी का भी उठ रहा था नाम

लालू यादव के नाम के साथ उनके बेटे तेजस्वी के नाम की भी चर्चा चल रही थी। इस बार वो भी पार्टी में अध्यक्ष बनने के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर सकते थे। लेकिन जब लालू यादव के नाम का नामांकन पत्र दाखिल किया गया तो उसने सभी अफवाहों को विराम दे दिया। इस मौके पर लालू मौजूद नहीं रहे लेकिन तेजस्वी यादव समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top