Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखीमपुर खीरी हिंसा पर पीएम मोदी को प्रियंका गांधी ने लिखी चिट्ठी, किसानों के लिए की ये मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है।

लखीमपुर खीरी हिंसा पर पीएम मोदी को प्रियंका गांधी ने लिखी चिट्ठी, किसानों के लिए की ये मांग
X

तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है और साथ ही मांग की है कि किसानों को न्याय मिले और आरोपियों को बर्खास्त किया जाए। इससे पहले प्रियंका ने कृषि कानूनों को लेकर सरकार पर तंज करते हुए कहा था कि ये वापसी चुनावी है।





मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लखीमपुर किसान नरसंहार में मारे गए किसानों के लिए न्याय और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की है। आगे कहा कि मैं पीएम मोदी से आग्रह करती हूं कि देशभर में किसानों के खिलाफ केस वापस लिए जाएं और किसानों के परिवारों को मुआवजा भी मिले।




प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में किसानों के लिए न्याय की मांग की है। जिन्हें 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन के दौरान कुचल दिया गया था। मैंने पीएम से कहा कि उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। बीते शुक्रवार को गुरु पर्व के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि ये कृषि कानून किसानों के लाभ के लिए थे, लेकिन उन्हें ये पसंद नहीं आया। मैं देश की जनता से क्षमा मांगता हूं और हमारी सरकार इन तीन कृषि कानूनों को वापस ले रही है और शीतकालीन सत्र के दौरान ससंद में इन कानूनों को रद्द करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Next Story