Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुंभ मेले में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट को लेकर बड़ा दावा, हरिद्वार नहीं आने वालों की भी बना दी Corona Report

हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं और यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़े की जांच चल रही है। इसी दौरान कहा गया है कि हरिद्वार नहीं आने वालों की भी कोरोना रिपोर्ट बनाई गई।

कुंभ मेले में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट को लेकर बड़ा दावा, हरिद्वार नहीं आने वालों की भी बना दी Corona Report
X

हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान फर्जी रिपोर्ट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं और यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़े की जांच चल रही है। इसी दौरान कहा गया है कि हरिद्वार नहीं आने वालों की भी कोरोना रिपोर्ट बनाई गई।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान सरकार की तरफ से प्राइवेट लैब को जोड़ा गया था। जो श्रद्धालुओं और यात्रियों की कोरोना जांच र रहे थे। पंजाब की एक कंपनी पर आरोप लगा है कि उसने फर्जी कोरोना रिपोर्ट बना दी। जिसकी अभी जांच चल रही है। लैब ने टेस्ट की संख्या ज्यादा दिखाने के लिए फर्जी आधार कार्ड जमा करके टेस्ट किए। हरिद्वार डीएम ने सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

कंपनी पर आरोप है कि उसने कुंभ मेले के दौरान फर्जी तरीके से कुंभ आने वाले लोगों की रिपोर्ट बनाई और प्रशासन को लाखों रुपये का चूना लगाने का प्रयास किया। लैब ने एक ही फोन नंबर को कई श्रद्धालुओं की जांच रिपोर्ट में डाला।

कई जांच रिपोर्ट में एक ही आधार कार्ड है। ऐसे में कंपनी ने आखिर क्यों कोरोना जांच की रिपोर्ट ऐसे बनाई। इस मामले की शिकायत आईसीएमआर से की गई। इस मामले की जांच के आदेश के बाद आईसीएमआर ने जांच के निर्देश जारी किए। करीब 2 लाख 51 हजार कोरोना संक्रमण की जांच की गई है। जिसमें कुल 24 लैब को जांच के लिए लगाया गया था। इसमें 10 प्राइवेट लैब भी शामिल थी। फिलहाल जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।


जानकारी के लिए बता दें कि जैसे ही इस मामले का खुलासा हुआ। तभी हरिद्वार के डीएम ने इस मामले की कार्रवाई के निर्देश दे दिए। उन्होंने 3 सदस्य टीम का गठन किया है। जो इस मामले की रिपोर्ट 2 सप्ताह के अंदर देगी और उन्होंने कहा कि अगर कोई भी दोषी पाया जाता है। तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चाहे कंपनी हो या अधिकारी किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सरकार ने कोरोना जांच करवाने के लिए कहा था कि जो भी यात्री या श्रद्धालु हरिद्वार कुंभ मेले में आता है, तो उसे अपनी कोरोना जांच की रिपोर्ट दिखानी होगी।

Next Story