Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान के मंत्री का भारत की ओर इशारा, बोले- कुलभूण जाधव जैसे लापता लोगों का आतंक फैलाने के लिए किया था इस्तेमाल

ईरान से अपहरण के बाद साल 2016 में कुलभूषण जाधव पाकिस्तान में हिरासत में लिया गया था। इस्लामाबाद ने आरोप लगाया था कि वह एक भारतीय जासूस है

पाकिस्तान के मंत्री का भारत की ओर इशारा, बोले- कुलभूण जाधव जैसे लापता लोगों का आतंक फैलाने के लिए किया था इस्तेमाल
X

पाकिस्तान (Pakistan) के संघीय मानवाधिकार मंत्री रियाज पीरजादा ने कहा कि देश में कुछ लापता लोग पड़ोसी देशों के द्वारा आतंक फैलाने के लिए लगाया गया था, उनके साथ पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) भी थे।

ईरान से अपहरण के बाद साल 2016 में कुलभूषण जाधव पाकिस्तान में हिरासत में लिया गया था। इस्लामाबाद ने आरोप लगाया था कि वह एक भारतीय जासूस है और पाकिस्तान में अशांति फैलाने के मामलों में शामिल था। पीरजादा ने कहा कि इस तरह के कुछ लापता लोगों को आतंकवादी गतिविधियों में मारा जा चुका है। जिन्हें पड़ोसी देशों या कुलभूषण जावध शामिल किया गया था।

भारतीय जासूस कुलभूषण गरीब लोगों का शोषण और देश में आतंक फैलाने के लिए उनका इस्तेमाल किया। मंत्री का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब पाकिस्तान कोर्ट में गायब लोगों के मामले उठे हैं और प्रशासन को ऐसे लोगों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने जबरन गायब होने पर जांच आयोग के अस्तित्व पर सवाल उठाया हुए कहा कि आप साबित करने में विफल रहे हैं। सालों से लापता व्यक्तियों के परिवार अपने प्रियजनों का ठिकाना जानने की मांग कर रहे हैं और उनकी वापसी की भी मांग कर रहे हैं।

हालांकि, पीरजादा ने दावा किया है कि कई लापता लोग जिनके बारे में उन्होंने कहा था कि उन्हें पैसे और फंडिंग का लालच देकर देश विरोधी ताकतों के साथ मिलकर काम कराया जाता है। उन्हें या तो लालच दिया गया या तो मार दिया गया। या फिर उन्होंने अफगानिस्तान, भारत और ईरान समेत पड़ोसी देशों में शरण ली।

और पढ़ें
Next Story