Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोलकाता में जेपी नड्डा बोले- हम बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे

जो तस्वीरें मैंने विभाजन के समय देखी थी वे ताजा होती दिख रही थीं। जिनको रक्षा करनी चाहिए वे ही इस हिंसा के तांडव के जिम्मेदार लोग हैं।

कोलकाता में जेपी नड्डा बोले- हम बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे
X

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। कोलकाता के बीजेपी कार्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में चुनाव रिजल्ट के बाद हुई हिंसा को लेकर बयान दिया है। जेपी नड्डा ने कहा कि जैसे-जैसे नतीजे आए हैं वैसे-वैसे यहां राजनीतिक हिंसा का तांडव देखने को मिला है। यह लड़ाई हम निर्णायक मोड़ तक लड़ेंगे।

जो तस्वीरें मैंने विभाजन के समय देखी थी वे ताजा होती दिख रही थीं। जिनको रक्षा करनी चाहिए वे ही इस हिंसा के तांडव के जिम्मेदार लोग हैं। ऐसे लोग शपथ लें, प्रजातंत्र में सबको शपथ लेने का अधिकार है लेकिन हम भी शपथ लेते हैं कि बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे।

हम बंगाल से राजनीतिक हिंसा को दूर करेंगे

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि हम बंगाल में चल रही राजनीतिक हिंसा के खिलाफ हैं। डॉ. बीआर अंबेडकर द्वारा निर्धारित संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करेंगे। हम बंगाल में सभी के लिए समानता सुनिश्चित करेंगे। बंगाल में लोकतंत्र की रक्षा होनी चाहिए, हम प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम बंगाल से राजनीतिक हिंसा को दूर करेंगे!

हमें सारे देश को ये बताना है कि जो बंगाल में हो रहा है उसकी तस्वीरें निश्चित रूप से विभाजन के समय की याद दिलाती हैं। जिन्हें लोगों की रक्षा करनी थी, वो लोग ही इस हिंसा के जिम्मेदार हैं। राजनीतिक हिंसा, तुष्टीकरण और तानाशाही के खिलाफ हमने जो लड़ाई बंगाल में लड़ी और इसके अतिरिक्त हमारी अन्य जो जिम्मेदारियां हैं, उनको निभाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।प्रधानमंत्री के बंगाल को विकास की मुख्यधारा में लाने के संकल्प को हम आगे बढ़ाएंगे। विकास की एक नई कहानी हम एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए निभाएंगे।

Next Story