Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी ने ऐसा क्या कहा था, जो 120 नेताओं इस्तीफा दे दिया, जानें यहां

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। देशभर से कांग्रेस पार्टी के 120 पदाधिकारियों ने आज राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया है।

राहुल गांधी को मनाने में जुटी पार्टी आलाकमान, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री आज करेंगे मुलाकातAll Chief Ministers of Congress-ruled states will meet Rahul Gandhi today over decision to resign

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। देशभर से कांग्रेस पार्टी के 120 पदाधिकारियों ने आज राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया है। लेकिन इन नेताओं ने क्यों इस्तीफा दिया इसकी पीछे बड़ी दिलचस्प वजह है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव में हार के बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं। 25 मई को हुई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। जिसे सीडब्ल्यूसी ने स्वीकार नहीं किया।

इसके बाद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को एक महीने का समय दिया था कि जल्द से जल्द पार्टी अध्यक्ष पद के लिए विकल्प तलाशा जाए। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष गैर-कांग्रेसी होना चाहिए। बता दें कि राहुल गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हैं और नेता उन्हें इस्तीफा नहीं देने के लिए मना रहा हैं। राहुल गांधी के इस्तीफे का भी स्वीकार नहीं किया गया है।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार पर राहुल गांधी ने दुख जताते हुए कहा था कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने चुनाव के हार की जिम्मेदारी नहीं ली है और न ही इस्तीफा दिया है।

इसके बाद आज राहुल गांधी के समर्थम में देशभर के 120 पदाधिकारियों ने उन्हें इस्तीफा भेज दिया है। कांग्रेस के एक पत्र पर अबतक 120 हस्ताक्षर हो चुके हैं। जिसमें एआईसीसी सचिव, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस पदाधिकारी शामिल हैं। पत्र में कहा गया है कि हम यहां राहुल गांधी के साथ सामूहिक इस्तीफा देंगे।

Next Story
Share it
Top