Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kisan Protests: ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक खत्म, कल मीटिंग के लिए बनी रणनीति, संयुक्त किसान मोर्चा ने लिखी चिट्ठी

Kisan Protests: 30 दिसंबर को किसानों और केंद्र सरकार के बीच एक बार फिर से बैठक होने जा रही है। उससे पहले मंगलवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक हुई।

Kisan Protests: ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक खत्म, कल मीटिंग के लिए बनी रणनीति, संयुक्त किसान मोर्चा ने लिखी चिट्ठी
X
अमित शाह

Kisan Protests: 30 दिसंबर को किसानों और केंद्र सरकार के बीच एक बार फिर से बैठक होने जा रही है। उससे पहले मंगलवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक हुई। इस बैठक में गृह मंत्रालय और कृषि मंत्रालय समेत कई आधिकारी मौजूद रहे। जिन्होंने कल होने वाली बैठक को लेकर रणनीति बनाई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह। ये बैठक करीब 2 घंटे तक लगी। इस बैठक में गृह मंत्री के अलावा नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, केबिनेट सेक्रेट्री राजीव गौबा समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे। ऐसे में अब सरकार को उम्मीद है कि कल होने वाली बैठक में हल निकलने की पूरी उम्मीद है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने लिखी चिट्ठी

वहीं दूसरी तरफ बातचीत से पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने चिट्टी लिखकर अपनी मांग सरकार के सामने रखी है। पहली मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द किया जाए। दूसरा है कि एमएसपी पर कानून बने। तीसरा है कि अध्यादेश के दंड प्रावधानों से किसानों को बाहर किया जाए। अंतिम है कि विद्युत संशोधन विधेयक 2020 को वापस लिया जाए।

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र ने बुधवार को 30 दिसंबर को दिल्ली में किसानों की बैठक बुलाकर विरोध जताया। केंद्र सरकार के द्वारा सितंबर में संसद बुलाने के साथ तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग की जा रही है। किसान 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। पिछले सप्ताह शनिवार को किसान संगठनों के द्वारा केंद्रीय कृषि मंत्रालय को पत्र लिखा था और वार्ता का प्रस्ताव भेजा था।

Next Story