Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल: कोट्टायम कोर्ट ने नन रेप मामले में आरोपी फ्रेंको मुलक्कल को बरी किया

फ्रेंको मुलक्कल पर बलात्कार, आपराधिक धमकी और जबरन कारावास का आरोप लगाया गया था। कोट्टायम की एक अदालत ने 100 दिनों से अधिक समय तक चले मुकदमे के बाद उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया।

केरल: कोट्टायम कोर्ट ने नन रेप मामले में आरोपी फ्रेंको मुलक्कल को बरी किया
X

केरल के कोट्टायम की जिला अदालत ने 2014 से 2016 के बीच कई बार एक नन से बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को बरी कर दिया है। फ्रेंको मुलक्कल भारत के पहले कैथोलिक बिशप थे जिन्हें एक नन की शिकायत के आधार पर बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनके वकील ने कहा कि फ्रेंको मुलक्कल ने पुलिस और अदालत का पूरा सहयोग किया। फ्रेंको मुलक्कल पर बलात्कार, आपराधिक धमकी और जबरन कारावास का आरोप लगाया गया था। कोट्टायम की एक अदालत ने 100 दिनों से अधिक समय तक चले मुकदमे के बाद उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया।

बता दें कि केरल की कोट्टायम पुलिस ने नन के दुष्कर्म मामले में आरोपी बिशप के खिलाफ 2018 में मुकदमा दर्ज किया था। नन में पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि 2014 से 2016 के बीच रोमन कैथोलिक चर्च के तत्कालीन बिशप फ्रैंकों ने उनका यौन शोषण किया था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामलें की जांच शुरू की।

पुलिस ने जांच के बाद बिशप फ्रैंकों अरेस्ट कर लिया था। पुलिस ने बिशप फ्रैंकों पर नन को बंधक बनाने, दुष्कर्म, अप्राकृतिक यौन संबंध व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। ट्रायल कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर सोमवार को अपना फैसला सुरक्षित रखा था। केस की सुनवाई नवंबर 2019 से चल रही थी।

Next Story